script

मार्च में आठ दिन लगातार व कुल 11 दिन बंद रहेंगे सभी बैंक, निपटा ले समय से अपने काम, देखें लिस्ट

locationलखनऊPublished: Feb 25, 2020 06:00:35 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

मार्च में सभी बैंक 11 दिनों तक बंद रहेंगे। जिससे आपको आर्थिक लेन देने में थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

Bank closed

Bank closed

लखनऊ। रंगों का त्योहर होली आने में केवल 2 सप्ताह बाकी हैं। लोग इसको लेकर उत्साहित हैं, तो वहीं छुट्टी को लेकर लोगों की प्लानिंग भी शुरू हो गई है। इस बीच आप यह भी जान लें कि मार्च में सभी बैंक 11 दिनों तक बंद रहेंगे। जिससे आपको आर्थिक लेन देने में थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल बैंकिंग छुट्टियों के अतिरिक्त भी बैंकों में तीन दिन काम नहीं होगा। सभी बैंक होली के अगले तीन दिन अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर रहेंगे। जिस कारण 11, 12 और 13 मार्च को बैंको में काम नहीं होगा। वहीं जिस सप्ताह बैंकों की हड़ताल रहेगी, उस पूरे ही हफ्ते बैंक बंद रहने के संयोग है। मतलब आठ मार्च से पंद्राह मार्च तक लगातार बैंक बंद रहेंगे।
ये भी पढ़ें- लखनऊ क्लॉक टावर पर चल रहे प्रदर्शन के करीब हुई फायरिंग, मची अफरा-तफरी, भारी पुलिस बल तैनात

पूरे एक सप्ताह लगातार बैंक बंद-
इस क्रम को देखें तो 8 मार्च को रविवार रहेगा, 9 व 10 मार्च को होली का त्यौहार है, 11 से 13 मार्च तक बैंकों की हड़ताल रहेगी। 14 मार्च को सेकेंड सेटेर्डे व 15 को फिर से रविवार रहेगा। इस हिसाब से बैंकों में लगातार आठ दिनों तक काम नहीं होगा। इसके अतिरिक्त 22 मार्च को रविवार, 28 मार्च को लास्ट सेडर्डे, 29 मार्च को रविवार पड़ रहा है। ऐसे में कुल 11 दिनों के लिए मार्च में बैंक बंद रहेंगे।
ये भी पढ़ें- सीएम योगी का बड़ा एक्शन, यह पांच आईपीएस अफसर हो सकते हैं निलंबित, जांच हुई पूरी

इसलिए है हड़ताल-

बैंक यूनियनों ने इंडियन बैंक्स एसोसिएशन के साथ सैलरी में रिवीजन को लेकर बातचीत की थी, लेकिन यह बेनतीजा रही। बैंक इंप्लॉइज फेडरेशन ऑफ इंडिया और ऑल इंडिया बैंक इंप्लॉई एसोसिएशन कर्मचारियों की अगुवाई कर रही हैं। बैंक यूनियनों का यह भी कहना है कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वे 1 अप्रैल से अनिश्चितकालीन देशव्यापी बैंक हड़ताल होगा।
इन दिन बंद रहेंगे बैंक-

8- रविवार

9 – छोटी होली

10- रंग

11- हड़ताल

12- हड़ताल

13- हड़ताल

14- सेकेंड सेटर्डे

15 – रविवार

22- रविवार
28- लास्ट सेटर्डे

29 – रविवार

ट्रेंडिंग वीडियो