सपा-बसपा ने मिलकर लड़ा चुनाव तो भाजपा का यह एमएलसी दे देगा इस्तीफा

सपा-बसपा ने मिलकर लड़ा चुनाव तो भाजपा का यह एमएलसी दे देगा इस्तीफा

Laxmi Narayan Sharma | Updated: 25 Jun 2018, 01:07:14 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

बुक्कल नवाब ने बेहद आत्मविश्वास के साथ कहते हुए दावा किया कि उनकी बात गलत साबित हुई तो वे इस्तीफा दे देंगे।

लखनऊ. लम्बे समय तक समाजवादी पार्टी से जुड़े रहे और वर्तमान में भाजपा के एमएलसी बुक्कल नवाब ने रविवार को कहा कि बहुजन समाज पार्टी से सपा का मेल किसी कीमत पर नहीं होगा। बुक्कल नवाब ने यह बात बेहद आत्मविश्वास के साथ कहते हुए दावा किया कि उनकी बात गलत साबित हुई तो वे इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि बसपा सपा को केवल 17 सीटें दे रही है। बुक्कल नवाब ने कहा कि बसपा और कांग्रेस का मेल हो रहा है। समाजवादी पार्टी ने बुक्कल नवाब को फुक्कल नवाब बताते हुए कहा कि भाजपा को अब चुनाव जीतने के लिए ऐसे ही लोगों का सहारा रह गया है।

सीटों की संख्या पर है मतभेद

बुक्कल नवाब की बात को भले ही समाजवादी पार्टी के नेता विरोधी दल के नेता का बयान कहकर ख़ारिज कर दें लेकिन पिछले दिनों सीटों की संख्या और प्रधामंत्री पद की दावेदारी जैसे सवालों पर जिस तरह से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान सामने आया है, उससे यह कयास तो लगाए ही जा रहे हैं कि बसपा-सपा के बीच फिलहाल कुछ गड़बड़ जरूर है। अखिलेश यादव ने इस बात के भी संकेत दिए हैं कि सीटों के बंटवारे पर विवाद होने की स्थिति में वे कम सीटों पर भी समझौता कर चुनाव लड़ने को तैयार हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री पद की दावेदारी से उन्होंने खुद को पूरी तरह अलग बताया है। अखिलेश जहाँ हर रोज गठबन्धन को मजबूत बताते दिख रहे हैं तो दूसरी ओर बसपा अपने संगठन को सक्रिय कर चुनावी तैयारी में जुटी है और गठबंधन को लेकर किसी भी तरह का साफ़ संकेत देने से बच रही है।

सपा ने किया पलटवार

भाजपा नेता के दावे पर सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने चुटकी लेते हुए कहा कि बुक्कल नवाब दरअसल फुक्कल नवाब हैं। वे दिन भर फूंकते रहते हैं। समाज में इस तरह के लोग खूब पाए जाते हैं। उन्हें भले ही एमएलसी बना दिया गया हो, लेकिन उनकी हैसियत प्रधानी का चुनाव जीतने तक की नहीं है। सपा प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव का समय करीब है और भाजपा के पास अपनी उपलब्धियों के नाम पर बताने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए वे इस तरह के लोगों को सामने कर आम जनता को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रहे हैं। सपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में जिस तरह उप चुनावों में जनता ने भाजपा को सबक सिखाया है, उससे भी बुरे नतीजे 2019 में होंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned