script

महंगा हो गया मकान बनवाना, सरिया-सीमेंट हुई महंगी, ईंट गिट्टी और बालू के भी दाम बढ़े

locationलखनऊPublished: Jun 28, 2021 11:34:06 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

Building materials rate Brick Cement Sand price increased- आम उपभोक्ताओं के घर बनाने के सपने पर महंगाई की मार पड़ गई है। कोरोना कर्फ्यू समाप्त होते ही सीमेंट, बालू, सरिया और मौरंग के दाम बढ़ गए हैं।

Building materials rate Brick Cement Sand price increased

Building materials rate Brick Cement Sand price increased

लखनऊ. Building materials rate Brick Cement Sand price increased. आम उपभोक्ताओं के घर बनाने के सपने पर महंगाई की मार पड़ गई है। कोरोना कर्फ्यू समाप्त होते ही सीमेंट, बालू, सरिया और मौरंग के दाम बढ़ गए हैं। इससे परेशान आम आदमी एवरेज रेट पर भी घर नहीं बनवा पा रहे हैं। बजट बिगड़ने से लोगों को मजबूरी में अपना काम बंद करना पड़ रहा है। सरिया का दाम एक महीने में 5600 रुपये प्रति कुंतल बढ़कर 5800 रुपये प्रति कुंतल हो गया है। इसी तरह मौरंग भी 40 रुपये प्रतिघन फुट से बढ़कर 65 रुपये हो गया है।
खनन पर रोक से बढ़े दाम

कारोबारियों के मुताबिक बारिश और खनन का काम रुकने की वजह से बालू, मौरंग के दाम बढ़े हैं। बालू 20 रुपये से बढ़कर 25 रुपये प्रतिघन फुट हो गया है। वहीं सीमेंट की 50 किलो की बोरी 350 रुपये से बढ़कर 360 रुपये हो गए हैं। टाइल्स के दाम भी बढ़ गए हैं। सीमेंट व्यापार संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्याम मूर्ति गुप्ता के अनुसार, स्टील कंपनियों ने कोरोना कर्फ्यू के कारण सरिया के दाम बढ़ाए हैं। वर्तमान समय में बिक्री कम हो रही है क्योंकि डिमांड कम है। लेकिन इसके बाद भी कंपनियां दाम बढ़ा रही हैं।
गिट्टी के भी दाम बढ़े

लखनऊ ईंट भट्टा एसोसिएशन के महामंत्री मुकेश मोदी ने कहा कि तीन रुपये प्रति फुटघन से गिट्टी के दाम बढ़ गए हैं। सरिया के दाम 200 रुपये प्रति कुंतल बढ़े हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो