script

रक्षामंत्री और सीएम योगी से व्यापरियों की बड़ी मांग, कोरोना से मौत पर मांगी इतने लाख की आर्थिक मदद

locationलखनऊPublished: May 13, 2021 03:28:44 pm

उत्तर प्रदेश कपड़ा उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष अशोक मोतियानी ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को एक पत्र भेजा है।

रक्षामंत्री और सीएम योगी से व्यापरियों की बड़ी मांग, कोरोना से मौत पर मांगी इतने लाख की आर्थिक मदद

रक्षामंत्री और सीएम योगी से व्यापरियों की बड़ी मांग, कोरोना से मौत पर मांगी इतने लाख की आर्थिक मदद

लखनऊ. उत्तर प्रदेश कपड़ा उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से बड़ी मांग की है। उनका कहना है कि प्रदेश सरकार ने रजिस्टर्ड व्यापारियों के लिए 10 लाख का दुर्घटना बीमा योजना के तहत एक पॉलिसी बनाई है, जिससे किसी दुर्घटना का शिकार होने पर व्यापारी के परिवार को सरकार 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद देती है। ऐसे में इन व्यापारियों की मांग है कि इस पॉलिसी को कोरोना वायरस (Coronavirus) से मौत को भी इसी बीमा पॉलिसी से जोड़ा जाना चाहिए। जिससे उन व्यापारियों के परिवार को दुर्घटना बीमा पालिसी का लाभ मिल सके। जिनकी कोरोना से मौत हुई हो। उत्तर प्रदेश कपड़ा उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष अशोक मोतियानी ने इसको लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी जी को एक पत्र भी भेजा है।
मांगी 10 लाख की आर्थिक मदद

अध्यक्ष अशोक मोतियानी ने पत्र में कहा है कि प्रदेश के विकास कार्यों में सरकार को समय पर टैक्स देकर हर व्यापारी अपना महत्वपूर्ण फर्ज निभा रहा है, लेकिन कोरोना काल में वह खुद खराब दौर से गुजर रहा है। इस समय काफी संख्या व्यापारी संक्रमित हुये हैं। कई व्यापारियों की मौत भी हो चुकी है। ऐसे में व्यापारियों को 10 लाख की दुर्घटना बीमा योजना के तहत मिलने वाली पॉलिसी में कोरोना से मौत को भी जोड़ा जाए। जिससे उन व्यापारियों के परिवार को दुर्घटना बीमा पालिसी का लाभ मिल सके, जिनकी इस महामारी में मौत हो चुकी है। इसके अलावा व्यापारी वर्ग को कोरोना से बचाने के लिए वैक्सीन लगवाने में भी प्राथमिकता मिले। साथ ही संक्रमित होने पर सरकारी अस्पतालों में सरकारी खर्चे से इलाज करवाया जाए, जिससे उसका सरकार पर भरोसा बना रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो