कोरोना महामारी में लोगों का मनोबल गिराया तो मिलेगी कड़ी सजा, सीएम योगी का निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड अस्पतालों में बेड आवंटन की प्रक्रिया पारदर्शी करने का दिया निर्देश, कहा- रेमडेसिविर सहित जीवनरक्षक दवाओं की सुचारू आपूर्ति हो सुनिश्चित

By: Hariom Dwivedi

Updated: 22 Apr 2021, 02:06 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर भयावह होती जा रही है। इस बीच कई तरह की ऐसी खबरें भी वायरल हो रही हैं जो लोगों का मनोबल गिरा देती हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि संकट की घड़ी में जनता का मनोबल गिराने वालों को नहीं बख्शा जाये। इस लिस्ट में दवा की कालाबाजारी करने के साथ ही ऑक्सीजन या अन्य बेहद जरूरी उत्पाद की जमाखोरी करने वालों को भी शामिल किया जाए। कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होम आइसोलेशन में हैं और वहीं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अफसरों को दिशा-निर्देश देते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड अस्पतालों में बेड की उपलब्धता की जानकारी के साथ ही बेड आवंटन प्रक्रिया पूरी पारदर्शी हो, अफसर इसका पूरा ध्यान रखें। आक्सीजन और रेमडेसिविर सहित जीवनरक्षक दवाओं की सुचारू आपूर्ति पर जोर देते हुए सीएम ने सभी कोविड अस्पतालों के लिए एक-एक नोडल अधिकारी की तैनाती का निर्देश भी दिया।

यह भी पढ़ें : यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने योगी सरकार से पूछे तीखे सवाल, कहा- चीन का वुहान बना लखनऊ


निजी मेडिकल कॉलेजों की निगरानी करेंगे नोडल अधिकारी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश देते हुए कहा कि लखनऊ के केजीएमयू डेडिकेटेड अस्पताल में नोडल अधिकारी कैंप करें। साथ ही नोडल अधिकारी सभी निजी मेडिकल कॉलेजों की निगरानी करें। लखनऊ के एरा, इंटीग्रल, टीएस मिश्रा, हिंद, मेयो, प्रसाद व सक्सेना निजी मेडिकल कालेजों को राज्य सरकार ने कोविड उपचार के लिए टेकओवर किया है।

चार जिलों के लिए विशेष निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर में कोरोना नियंत्रण के लिए हर स्तर पर किए जा रहे प्रयासों को और बेहतर करने के निर्देश दिये। कहा कि इन जिलों में कोविड-19 बेड़ बढ़ाने के साथ ही आक्सीजन और रेमडेसिविर सहित जीवनरक्षक दवाओं की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित की जाये। इनकी कालाबाजारी करने वाले तत्वों के खिलाफ छापेमारी कर इनके विरुद्ध कठोरतम कानूनी कार्रवाई की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड अस्पतालों में बेड की उपलब्धता की जानकारी के साथ-साथ बेड आवंटन प्रक्रिया पूरी पारदर्शी हो।

यह भी पढ़ें : राजस्थान के बीजेपी अध्यक्ष ने की सीएम योगी की तारीफ, कहा- प्रबंधन इनसे सीखें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

coronavirus
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned