मिशन रोजगार: यूपी में 74 हजार रिक्त पदों पर होगी भर्ती, जानें किस विभाग में कितनी वैकेंसी

CM Yogi gave orders about recruitment of 74 thousand vacant posts- यूपी सरकार (UP Government) ने 74 हजार रिक्त पदों की भर्ती के लिए हरी झंडी दे दी है।

By: Karishma Lalwani

Published: 03 Jul 2021, 12:49 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार मिशन रोजगार में जुटी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश के युवाओं को बड़े स्तर पर नौकरी देने का ऐलान किया है। यूपी सरकार (UP Government) ने 74 हजार रिक्त पदों की भर्ती के लिए हरी झंडी दे दी है। मुख्यमंत्री योगी ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर राज्य लोक सेवा आयोग, यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, यूपी उच्चतर शिक्षा चयन आयोग व यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्षों के साथ बैठक की। इन आयोगों व बोर्ड के तहत उन्होंने विभिन्न पदों पर होने वाली भर्तियों की कार्ययोजना की जानकारी ली। मुख्यमंत्री योगी ने भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 30 हजार पदों पर, उच्चतर शिक्षा चयन आयोग 17 हजार पदों पर और माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड 27 हजार रिक्त पदों पर भर्तियां करेगा। मुख्यमंत्री ने इन आयोगों के अध्यक्षों को इन 74 हजार पदों पर चयन की भर्ती कार्यवाही तेजी से शुरू करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि खराब छवि वाले विद्यालयों को परीक्षा केंद्र न बनाया जाए। परीक्षाएं नकलविहीन और पारदर्शी तरीके से आयोजित की जाएं।

पारदर्शी ढंग से आयोजित हों परीक्षाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर हाल में परीक्षाएं नकलविहीन और पारदर्शी ढंग से आयोजित की जाएं। मुख्यमंत्री ने सभी आयोगों व बोर्ड के अध्यक्षों से समय से भर्तियां करने की अपेक्षा की है। मुख्यमंत्री ने बड़ी परीक्षाएं मंडल स्तर पर और छोटी परीक्षाएं जिला स्तर पर कराने का निर्देश दिया है। इसी के साथ सरकारी भर्तियों के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं के आयोजन के समय अभ्यर्थियों की सुविधा का भी ध्यान रखे के निर्देश हैं।

किस विभाग में कितनी वैकेंसी

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग - 30 हजार
माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड - 27 हजार
उच्चतर शिक्षा चयन आयोग - 17 हजार

ये भी पढ़ें: यूपी के बेरोजगार युवाओं को घर बैठे मिलेगी नौकरी, हाईस्कूल पास के लिए अच्छी जॉब का मौका, ऐसे करें अप्लाई

ये भी पढ़ें: सीएम योगी आज देंगे 5,805 अभ्यर्थियों को नौकरी का तोहफा; यूपी को आज मिलेगा नया डीजीपी

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned