यूपी में फिल्म सिटीः सीएम योगी बॉलीवुड दिग्गजों व उद्योगपतियों से करेंगे मुलाकात, लाएंगे निवेश

सीएम योगी (CM Yogi) खुद फिल्म सिटी (Film City) इसके लिए आगे आकर उद्योगपतियों, फिल्म जगत से जुड़े लोगों से विचार-विमर्श करने के लिए मुंबई पहुंच रहे हैं।

By: Abhishek Gupta

Published: 01 Dec 2020, 03:17 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

लखनऊ. यूपी में फिल्म सिटी (Film City) बनाने की कवायद तेज होती दिख रही है। सीएम योगी (CM Yogi) खुद इसके लिए आगे आकर उद्योगपतियों, फिल्म जगत से जुड़े लोगों से विचार-विमर्श करने के लिए मुंबई पहुंच रहे हैं। बुधवार को वह इन सबके साथ बैठक करेंगे व नोएडा में फिल्म सिटी बनाने की रुपरेखा तैयार करेंगे। दो दिवसीय दौर पर यूपी मुख्यमंत्री बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में लखनऊ नगर निगम के बॉण्ड की लिस्टिंग भी जारी करेंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ का मुंबई का यह दूसरा दौरा होगा। सीएम पहले ही फिल्म सिटी के लिए नोएडा में जमीन चिन्हित कर चुके हैं, जिसका फिल्म जगत से जुड़े कई लोगों ने स्वागत किया तो एक तबका इससे नाखुश भी नजर आया है। महाराष्ट्र में कांग्रेस व एनसीपी ने इसको लेकर भाजपा सरकार पर चुटकी ली है। और मुंबई का देश में महत्व कम करने जैसा आरोप लगाया है। कहा जा रहा है मुख्मयंत्री के फैसले से बॉलीवुड का वो वर्ग भी नाराज है जो मुंबई में रहकर चुनिन्दा लोगों को ही इस क्षेत्र के आगे बढ़ने के मौके देता है।

ये भी पढ़ें- रहें सावधान, पहली लहर से ज्यादा खतरनाक है कोरोना की दूसरी लहर, जानें इसके तीन फेस के बारे में

यह हस्तियां होंगी शामिल-
'साहेब, बीवी और गैंगस्टर' सीरीज और सरकार-3 जैसी चर्चित फिल्में बनाने चुके राहुल मित्रा ने बताया कि यूपी के लिए फिल्म सिटी व निवेश लाने के लिए होनी वाली बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बॉलीवुड के कई दिग्गजों से मिलेंगे। इसमें निर्माता-निर्देशक सुभाष घई, राजकुमार संतोषी, बोनी कपूर, रमेश सिप्पी, मधुर भंडारकर, सुधीर मिश्रा, सिद्धार्थ रॉय कपूर, तिग्मांशु धूलिया, उमेश शुक्ला, टी-सीरीज के प्रमुख भूषण कुमार व पेन स्टूडियो के जयंतीलाल गडा जैसी हस्तियों शामिल होगी। एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री टाटा संस के अध्यक्ष नटराजन चंद्रशेखरन, हीरानंदानी समूह के अध्यक्ष निरंजन हीरानंदानी, एल एंड टी के अध्यक्ष एस एन सुब्रह्मण्यन और अन्य उद्योगपतियों से मिलने वाले हैं।

बैठक के प्रमुख बिंदू-
बैठक में सीएम योगी नोएडा में प्रस्तावित यूपी फिल्म सिटी को बेहतर से बेहतर बनाने पर चर्चा करेंगे। फिल्म सिटी के लिए प्रमुख बातें व जरूरतें बैठक के मुख्य बिंदू होंगे। मुंबई से फिल्म जगत के दिग्गजों को प्रोजेक्ट से जोड़ने का प्रयास होगा। यूपी में फिल्म शूटिंग की प्रक्रिया को आसान करने के लिए पहले से ही यूपी में सिंगल विंडो की व्यवस्था जारी है।

ये भी पढ़ें- अब रुकेगा भ्रष्टाचार का खेल, यूपी सरकर ने लिए दो बड़े फैसले, आमजन को यूं मिलेगी राहत

लगातार फिल्में हो रही शूट-

यूपी के कई शहर फिल्म निर्मातओं व निर्देशकों की पसंद बन चुके हैं। तमाम फिल्म यहां शूट हो रही है। लखनऊ में जॉन अब्राहम, दिव्या कुमार खोसला अभिनीत फिल्म 'सत्यमेव जयते 2' की शूटिंग जारी है। हाल में अमिताभ बच्चन व आयुष्मान खुर्राना की फिल्म 'गुलाबो सिताबो' की पूरी शूटिंग राजधानी में हुई। जाह्नवी कपूर-पंकज त्रिपाठी की 'गुंजन सक्सेना' भी यहीं शूट हुई थी। फेहरिस्त काफी लंबी है। ऐसे में यूपी में फिल्म शूटिंग की आपार संभावनाएं हैं। सीएम योगी के फिल्म सिटी बनाने के फैसले के बाद बॉलीवुड के कई दिग्गज लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर एक बैठक भी कर चुके हैं।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned