यूपी में न्यूनतम स्तर पर है कोरोना : सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि लगभग 10 महीने तक कोरोना से जूझते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस लड़ाई को आगे बढ़ाते हुए देश के साथ-साथ प्रदेश ने भी कोरोना को मात दी।

By: Abhishek Gupta

Published: 28 Feb 2021, 07:46 PM IST

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि लगभग 10 महीने तक कोरोना से जूझते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस लड़ाई को आगे बढ़ाते हुए देश के साथ-साथ प्रदेश ने भी कोरोना को मात दी। कोरोना आज प्रदेश में न्यूनतम स्तर पर है। पीएम मोदी की अनुकंपा से आज देश में दो वैक्सीन आई हैं। कल से यह वैक्सीन सरकारी के साथ प्राइवेट हॉस्पिटल में भी उपलब्ध होंगी। कोरोना को मात देने के बाद अब हम तमाम प्रकार की बीमारियों के खिलाफ भी एक नया अभियान प्रारंभ कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- 1 मार्च से प्राइवेट अस्पतालों में भी लगेगी वैक्सीन, दो खुराक के चुकाने होंगे 500 रुपए

1 मार्च से वैक्सीनेशन की नई व्यवस्था लागूः नवनीत सहगल

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 1,17,537 लोगों की कोरोना जांच हुई। जिसमें 78 की रोपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं 115 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। अब तक 5,92,556 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि दूसरे राज्यों से उत्तर प्रदेश आ रहे लोगों की कोरोना जांच करवाई जा रही है व उसके बाद कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन भी करवाया जा रहा है। नवनीत सेहगल ने बताया कि पहली मार्च से वैक्सीनेशन की नई व्यवस्था लागू की जा रही है। मुख्यमंत्री ने वैक्सीन के लिए लक्षित लोगों को एक दिन पहले ही सूचित करने के निर्देश दिये हैं, जिससे सम्बंधित कर्मी समय से पहुंचकर वैक्सीन की डोज लगवा सके।

बीते पांच दिनों से बढ़ रहे मामले-
वर्तमान में कोरोना की स्थिति नियंत्रिण में हैं, लेकिन राजधानी लखनऊ में बीते पांच दिनों से कोरोना के सक्रिय मरीज घटने की बजाय बढ़े। 22 फरवरी को लखनऊ में 306 सक्रिय कोरोना संक्रमित थे। 23 फरवरी तक इनका आंकड़ा घटकर केवल 281 पर ही पहुंचा, शनिवार को यह संख्या फिर बढ़ी और 297 तक पहुंच गया। विशोषज्ञों का कहना है कि नए केस बढ़ रहे हैं और ठीक होने वालों की संख्या घट रही है, इस कारण सक्रिय मरीजों का ग्राफ भी बढ़ रहा है।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned