1 मार्च से प्राइवेट अस्पतालों में भी लगेगी वैक्सीन, दो खुराक के चुकाने होंगे 500 रुपए

कोरोना (coronavirus in UP) मात देने के लिए सबसे ज्यादा कारगर साबित हो रही वैक्सीन सोमवार से प्राइवेट अस्पतालों में भी उपलब्ध होगी।

By: Abhishek Gupta

Updated: 28 Feb 2021, 07:26 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
लखनऊ. कोरोना वायरस (coronavirus in UP) के संक्रमण की स्थिति कुछ हद तक नियंत्रण में हैं। इसे मात देने के लिए सबसे ज्यादा कारगर साबित हो रही वैक्सीन (corona vaccine) सोमवार से प्राइवेट अस्पतालों में भी उपलब्ध होगी। हालांकि इसका 500 रुपए का शुल्क ग्राहकों को देना होगा। केंद्र सरकार ने पूरे देश में 20000 प्राइवेट अस्पताल चिन्हित किए हैं। इनमें उत्तर प्रदेश के हर जिले के प्राइवेट अस्पतालों की भी सूची जारी की गई है। वहीं सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण ही होगा। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अन्य राज्यों से, खासतौर पर महाराष्ट्र व केरल से आने वाले यात्रियों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य रूप से हो। इसमें किसी प्रकार की कोताही न बरती जाए।

ये भी पढ़ें- अयोध्या एयरपोर्ट के लिए केंद्र ने दिए 250 करोड़, सीएम योगी ने जताया पीएम मोदी का आभार

300 रुपए टीके की कीमत, 200 रुपए सुविधा शुल्क-
1 मार्च से प्राइवेट अस्पतालों में होने वाले टीकाकरण के लिए आम आदमी को 500 रुपए चुकाने पड़ेगे। इसमें 300 रुपए टीके की कीमत तो 200 रुपए सुविधा शुल्क शामिल है। लाभार्थी को कोरोना की दो खुराके लगाई जाएंगी। केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में प्राइवेट अस्पतालों की लिस्ट जारी कर चुका है। लखनऊ के करीब 140 प्राइवेट अस्पताल व क्लीनिक इसमें शामिल हैं। मार्च से टीकाकरण के दूसरे चरण में 60 से अधिक उम्र के बुजुर्गों व 45 वर्ष से अधिक उम्र के बीमार व्यक्तियों को भी सरकार अस्पतालों से निःशुल्क टीका लगाया जाना है, हालांकि अभी तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है।

coronavirus
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned