आलू, प्याज, दाल के बढ़ते दामों पर सीएम योगी का कड़ा निर्देश, अब यूं मिलेगा यह सब सस्ता

यूपी में इन दिनों आलू, प्याज व अन्य सब्जियों और अनाज की कीमतों में तेजी से इजाफा हो रहा है। सीएम योगी इसके लिए सख्त हैं।

By: Abhishek Gupta

Published: 01 Nov 2020, 06:25 PM IST

लखनऊ. यूपी में इन दिनों आलू, प्याज व अन्य सब्जियों और अनाज की कीमतों में तेजी से इजाफा हो रहा है। सीएम योगी इसके लिए सख्त हैं। उन्होंने रविवार को आलू, प्याज, सब्जियों, दाल इत्यादि के दामों को नियंत्रित करने के निर्देश देते हुए जमाखोरों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जमाखोरों के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि ज्य सरकार इन आवश्यक वस्तुओं के मूल्यों को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने के सभी प्रयास कर रही है। जमाखोरी के माध्यम से मुनाफाखोरी में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। राज्य सरकार जनता की कठिनाइयों के प्रति अत्यन्त संवेदनशील है।

ये भी पढ़ें- यूपी पुलिस भर्ती के लिए दौड़ लगा रहीं तीन लड़कियों को ट्रक ने रौंदा

सस्ती दरों में मिलेगा सब्जी व दालें-

यूपी में आलू प्याज आदि सब्जियों का साथ अब दाल भी सस्ती दरों पर मिलेगी। यूपी सरकार ने इसका इंतजाम कर लिया है। उद्यान विभाग और यूपी सहकारी कृषि विपणन संघ (हॉफेड) को सरकार ने सस्ते दाम में इन्हें बेचने की जिम्मेदारी सौंपी। आलू और प्याज के लिए यूपी के कोल्ड स्टोरेज से इन्हें लाकर यूपी के प्रमुख बड़े बाजारों में स्टॉल लगाकर बेचा जाएगा। सूत्रों के मुताबिक आलू-प्याज को सस्ते दामों में बेचने के लिए योगी सरकार ने तमाम एजेन्सियों से संपर्क किया है और अगले सप्ताह से इनकी बिक्री शुरू होगी।

ये भी पढ़ें- बेटे की शराब के कारण हुई मृत्यु, भावुक सांसद पिता ने ली प्रतिज्ञा, शुरु करेंगे बड़ा आंदोलन

उत्तर प्रदेश सहकारी कृषि औद्यानिक विपणन संघ (हॉफ‌ेड) को आलू-प्याज खरीदने की जिम्मेदारी मिलेगी। दालें बेचने की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश सहकारी कृषि औद्यानिक विपणन संघ (हॉफ‌ेड), प्रादेशिक कोआपरेटिव फेडरीशन (पीसीएफ), यूपी एग्रो एवं मण्डी परिषद की मण्डी समितियां को होगी।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned