scriptकोरोनाः फिर लागू हो सकती हैं पुरानी पाबंदियां, एक दिन में 1248 हुए संक्रमित | Coronavirus in UP old restriction to be implemented again | Patrika News

कोरोनाः फिर लागू हो सकती हैं पुरानी पाबंदियां, एक दिन में 1248 हुए संक्रमित

locationलखनऊPublished: Jul 09, 2020 05:46:20 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 1248 नए कोरोना (Coronavirus) के मामले सामने आए हैं। प्रितदिन अब हजार से ज्यादा लोगों में कोरोना की पुष्टि हो रही है। प्रदेश में एक्टिव केस (Corona cases in UP) की कुल संख्या 10373 हो गई है।

Lucknow Police

Lucknow Police

लखनऊ. प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 1248 नए कोरोना (Coronavirus) के मामले सामने आए हैं। प्रितदिन अब हजार से ज्यादा लोगों में कोरोना की पुष्टि हो रही है। प्रदेश में एक्टिव केस (Corona cases in UP) की कुल संख्या 10373 हो गई है। पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज लोगों की संख्या 21127 हो गई है। इसी के साथ अब यूपी में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 32,365 पहुंच गया है। इनमें से अब तक 862 लोगों की मौत हुई है। कोरोना संक्रमण को लेकर अब प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिताएं फिर से बढ़नी लगी है। अनलॉक में दी गई छूट का लाभ उठाते हुए लोग लापरवाही करते नजर आ रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग की ढज्जियां उड़ाई जा रही है। मास्क आदि का इस्तेमाल भी गंभीरता से नहीं किया जा रहा है। ऐसे में प्रशासन अब पुराने नियमों को दोबोरा लागू करने की तैयारी कर रहा है।
ये भी पढ़ें- अपराधी विकास दुबे के 5 साथियों का पुलिस ने किया एनकाउंटर, जानें कैसे एक-एक को मारा गया

फिर से लागू होंगी पाबंदिया-

लखनऊ के जिलाधीकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि राजधानी में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। उसे रोकर ने लिए कुछ पाबंदियां बेहद जरूरी हैं। सरकारी और निजी कार्यालयों में दोबारा पचास प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य कराई जाएगी। प्रमुख बाजारों अब ऑड-ईवन के फार्मूले से फिर से खोले जा सकते है। मंडियों में भी पुरानी व्यवस्था लागू की जा सकती है। रेस्टोरेंट व फूड स्टॉल पर अब केवल डिलीवरी की सुविधा होगी। किसी को भी कहीं पर खड़े होकर खाने की इजाजत नहीं होगी। रात दस बजे के बाद अब सड़कों पर अनावश्यक घूमने वालों पर सख्ती की जा सकती है। बिना मास्क लगाए व थूकते दिखे लोगों का चालान किया जाएगा।
ये भी पढ़ें- यहां टोल प्लाजा के 42 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, यात्रियों के लिए टोल हुआ फ्री

32,826 सैंपल की हुई जांच-

यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कल प्रदेश में 32,826 सैंपल्स की जांच की गई। अब तक प्रदेश में कुल 10,36,106 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। गोंडा, मुरादाबाद, बरेली, मिर्ज़ापुर, वाराणसी और अलीगढ़ में राज्य सरकार की नई आरटी-पीसीआर प्रयोगशालाएं जल्द ही कार्यरत हो जाएंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो