scriptCorona Update: फिर डराने लगे कोरोना के बढ़ते मामले, यहाँ लगाया गया लॉकडाउन | Covid 19 Corona update Lockdown corona virus cases india | Patrika News

Corona Update: फिर डराने लगे कोरोना के बढ़ते मामले, यहाँ लगाया गया लॉकडाउन

locationलखनऊPublished: Mar 11, 2022 09:26:37 pm

Submitted by:

Vivek Srivastava

शुक्रवार यानी 11 मार्च 2022 को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 4,194 मामले सामने आए। हालांकि कोराना ये तीसरी लहर अभी तक पूरी तरह खत्म भी नहीं हुई है कि कुछ दिनों पहले चौथी लहर की भविष्यवाणी हो गयी है। वहीं एक जगह से बुरी खबर भी सामने आ रही है।

corona

,,

Covid 19: उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट देखी जा रही है। एक तरफ जहाँ नये मामले लगातार कम हो रहे हैं वहीं सक्रिय मामलों की संख्या में भी तेजी से कमी दर्ज की जा रही है। यूपी में भी कोरोना के मामले अब बेहद कम आ रहे हैं। वहीं शुक्रवार यानी 11 मार्च 2022 को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 4,194 मामले सामने आए। हालांकि कोराना ये तीसरी लहर अभी तक पूरी तरह खत्म भी नहीं हुई है कि कुछ दिनों पहले चौथी लहर की भविष्यवाणी हो गयी है। बताया जा रहा है कि जून के तीसरे हफ्ते में चौथी लहर शुरू हो सकती है जो अक्टूबर तक चलेगी। ये भविष्यवाणी की है आइआइटी कानपुर के वैज्ञानिकों ने।
यूपी समेत देश में भले ही कोरोना के मामले कम हो रहे हों लेकिन एक देश में कोरोना के मामलों में जो तेजी देखने को मिली है वो बेहद डराने वाली है। जी हाँ चीन में एक बार फिर कोविड के नये केस में उछाल देखने को मिला। यहाँ दो साल बाद एक बार फिर सबसे ज्यादा केस दर्ज किये गए हैं। जिसके चलते 90 लाख आबादी वाले एक शहर चांगचुन में लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है।
यह भी पढ़ें

Corona: जून में आएगी कोरोना की चौथी लहर, चार महीने तक चलेगी Wave, अगस्त में रहेगा पीक पर

चांगचुन शहर में सभी गैर-आवश्यक व्यवसायों को बंद कर दिया गया है और परिवहन सम्पर्क निलंबित कर दिए गया है। लॉकडाउन को लेकर जारी दिशा निर्देश के मुताबिक, लोगों को घर पर ही रहना होगा। साथ ही तीन दौर की जांच से गुजरना होगा। चीन में शुक्रवार को 397 नए मामले सामने आये, जिनमें से 98 मामले जिलिन प्रांत में आये हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो