scriptCovid Alert in Uttar Pradesh Medical Team Prepared Covid Wards | चौथी लहर का क्या बच्चें हैं निशाना, प्रदेश में तैयार होने लगे कोविड वार्ड, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट | Patrika News

चौथी लहर का क्या बच्चें हैं निशाना, प्रदेश में तैयार होने लगे कोविड वार्ड, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Corona Update In Uttar Pradesh: कोरोना के संक्रमित मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग का आशंका जता रहा कि क्या कोरोना की चौथी लहर बच्चों को निशाना बना रही है। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट भी हो गया है। प्रदेश के जिलों में 100 कोविड बेड का वार्ड तैयार हो रहा है।

लखनऊ

Updated: April 20, 2022 11:49:56 am

एक बार फिर कोरोना वायरस की चौथी लहर फिर आने के संकेत मिलने लगे हैं। इसका असर प्रदेश के महानगरों में देखने को मिल रहा है। इससे स्वास्थ्य महकमा भी पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। प्रदेश सरकार ने कोविड की नई गाइड लाइंस जारी करते हुए सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं। लोगों से इस आफत से बचने के लिए सभी से मास्क लगाने पर जोर दिया जा रहा है। कानपुर, लखनऊ समेत सभी शहरों में बच्चों की इलाज की दृष्टि से कोविड वार्ड तैयार किए जा रहा हैं।
Covid Alert in Uttar Pradesh Medical Team Prepared Covid Wards
Covid Alert in Uttar Pradesh Medical Team Prepared Covid Wards
पीडियाट्रिक विभाग के प्रमुख बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. यशवंत ने बताया कि नोएडा जैसा शहरों में बच्चों पर संक्रमण अधिक मिल रहा है। इसका मतलब है कि जो वायलर हो वह बच्चों के लिए प्रभावी हो सकता है। फिलहाल अभी अन्य शहरों कोरोना वायरस का कोई बड़ा असर नहीं दिख रहा है। बताया कि अगर अन्य शहरों में भी संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ते हुए देखी जाएगी तो स्टाफ को ट्रेनिंग कराई जाएगी। ताकि कोरोनावायरस के प्रकोप से लड़ने के लिए टीम पूरी तरह से तैयार हो सकेगी। कहा कि अगर इस महामारी के दौर से खुद को और सामने वाले व्यक्ति को बचाना है तो फिर प्रत्येक व्यक्ति को मास्क लगाना अनिवार्य है। मास्क लगाकर ही भीड़भाड़ वाले इलाके में जाएं।
यह भी पढ़ें

शादी वाले घर में छा गया मातम, बारात की जगह उठ गई छह अर्थियां

कोविड-19 अस्पतालों में की व्यवस्था

कानपुर, हरदोई, प्रयागराज, वाराणसी आदि शहरों में जिला अस्पताल द्वारा कोविड वार्ड में 100 बेड तैयार कराए जा रहे हैं। साथ ही यदि कोई संक्रमित मिलता है तो कांटैक्ट ट्रेसिंग के निर्देश है। जिला अस्पताल में 100, सीएचसी और पीएचस में 50-50 बेड की व्यवस्था की गई है। बच्चों के लिए भी खास व्यवस्था की गई है।
क्या है ऑक्सीजन का इन्तजाम

कोरोनावायरस की चौथी लहर से निपटने के लिए जिलों में संख्या के हिसाब से 10-15 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे है। मेडिकल की टीम ऑक्सीजन प्लांट की स्थिति को चेक रहे हैं। सभी जिलोंम को 500-1000 आदि कंसंट्रेटर मशीन उपलब्ध कराई जा रही हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Bypoll results 2022 LIVE: Tripura Assembly by-poll results: त्रिपुरा में BJP ने 2 और कांग्रेस ने 1 सीट पर जीत दर्ज की, यूपी की दोनों सीटों से सपा पीछेMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के सियासी संग्राम में अब उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे की हुई एंट्री, बागी विधायकों की पत्नियों से फोन पर की बातMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई अब तेरे-मेरे बाप पर आई, संजय राउत बोले-बालासाहेब के नाम का इस्तेमाल न करेंसिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद, फिर से सामने आया कनाडाई (पंजाबी) गिरोहबिहार ड्रग इंस्पेक्टर के घर पर छापेमारी, 4 करोड़ कैश और 38 लाख के गहने बरामदAzamgarh Rampur By Election Result : रामपुर में सपा को बढ़त तो आजमगढ़ में फिर धर्मेंद यादव ने 'निरहुआ' को पीछे छोड़ाअश्विन और कोहली के बाद अब कप्तान रोहित शर्मा हुए कोविड पॉज़िटिव, नहीं खेलेंगे पहला टेस्टमेरे पास ममता बनर्जी को मनाने की ताकत नहीं: अमित शाह
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.