scriptDawood money laundering case arrested Nawab Malik Know UP connection | दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लान्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक का क्या है यूपी कनेक्शन, जानिए | Patrika News

दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लान्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक का क्या है यूपी कनेक्शन, जानिए

Maharashtra minister Nawab Malik महाराष्ट्र सरकार में अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री नवाब मलिक आखिर यूपी में क्या कर रहे थे। तो हम आपके सामने से नवाब मलिक और यूपी कनेक्शन के राज का खुलासा करते हैं। तो जानिए कि नवाब मलिक आखिर यूपी में क्या कर रहे थे।

लखनऊ

Updated: February 24, 2022 07:50:05 am

Nawab Malik Arrest Latest News: महाराष्ट्र में दाऊद इब्राहिम मनी लांड्रिंग मामले में एनसीपी नेता व महाराष्ट्र सरकार में अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री नवाब मलिक को ईडी ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। जब मुंबई से ईडी की नोटिस की सूचना मिली तो नवाब मलिक यूपी के एक जिले बलरामपुर में आए हुए थे। और जैसे ही नोटिस की खबर हुई तो वह अपने सभी कार्यक्रम रद कर वापस मुम्बई लौट गए। अब आप सभी के दिमाग में यह कौंध रहा होगा कि महाराष्ट्र सरकार में अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री नवाब मलिक आखिर यूपी में क्या कर रहे थे। तो हम आपके सामने से नवाब मलिक और यूपी कनेक्शन के राज का खुलासा करते हैं। तो जानिए कि नवाब मलिक आखिर यूपी में क्या कर रहे थे।
दाऊद इब्राहिम मनी लान्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक का यूपी कनेक्शन जानिए
दाऊद इब्राहिम मनी लान्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक का यूपी कनेक्शन जानिए
नवाब मलिक बलरामपुर कनेक्शन

तो जानकर चौंक जाएंगे कि, मंत्री नवाब मलिक यूपी कनेक्शन के साथ बलरामपुर कनेक्शन भी है। जी, नवाब मलिक मूल रूप से महाराष्ट्र नहीं बल्कि यूपी के एक जिले बलरामपुर के उतरौला तालुका के रेहरा बाजार थाना क्षेत्र के गजपुरग्रिंट गांव के निवासी हैं। नवाब के जन्म के बाद मलिक परिवार मुंबई लौट गया।. जहां मलिक परिवार कबाड़ और होटल के बिजनेस का कारोबार करता था।
समाजवादी पार्टी के टिकट दो विधायक चुने गए

नवाब मलिक 1995 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर नेहरू नगर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। हालांकि वह यह चुनाव शिवसेना के सूर्यकांत महादिक से हार गए लेकिन अगले ही साल 1996 में वह जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। मलिक 1999 में दोबारा सपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीते। उस समय कांग्रेस और एनसीपी की सरकार उनको राज्यमंत्री बनाया गया। अब वह एनसीपी में शामिल हो गए हैं। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग केस में सबसे ज्यादा चर्चा में नवाब मलिक आए थे।
यह भी पढ़ें

UP elections 2022 : दिलचस्प मोड़ पर यूपी चुनाव, पांचवें चरण के पांच चक्रव्यूह जिसने किए पार वही बनाएगा सरकार

गांव गजपुरग्रिंट में 27 फरवरी तक रहना था

एनसीपी नेता नवाब मलिक मंगलवार को गांव गजपुरग्रिंट में ही थे। गांव के लोगों ने बताया कि, उनका 27 फरवरी तक गांव में रहना था। दो दिन से वाराणसी में चुनाव प्रचार में थे। वह सोमवार को ही गांव आए थे। डुमरियागंज में तीन दिन का कार्यक्रम था। इसलिए गांव में ही ठहरे थे।
साल में दो-तीन बार जरूर आते हैं गांव

मुंबई से ईडी की नोटिस की सूचना के बाद नवाब मलिक ने अपने सभी कार्यक्रम रद करके वापस चले गए। गांव के नरसिंह बहादुर व जर्रार ने बताया कि, यहां के लोगों से उनका लगाव है। साल में दो-तीन बार गांव जरूर आते हैं।
यह भी पढ़ें

UP Election 2022 : देशभर में 30 जनसभाएं, लेकिन यूपी को भूल गए राहुल गांधी

अचानक वापस जाना पड़ा

रफातुल्ला व मोअज्जम अली ने बताया कि, 27 तक गांव में रहेंगे। बनारस के बाद डुमरियागंज में कार्यक्रम लगा था, लेकिन अचानक उनको वापस जाना पड़ा।

नवाब मलिक PMLA कोर्ट में पेश
ईडी ने नवाब मलिक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक ने कहा कि, भले ही उनको गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन वह डरेंगे नहीं। उन्‍होंने कहा- हम लड़ेंगे और जीतेंगे। ईडी ने मलिक को PMLA कोर्ट में पेश किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.