scriptIllegal Mining Case : ईडी ने पूर्व मंत्री गायत्री से एक घंटे तक की पूछताछ, अखिलेश की भी बढ़ेंगी मुश्किलें! | ED will ask questions to Gayatri Prasad Prajapati in Illegal Mining Ca | Patrika News

Illegal Mining Case : ईडी ने पूर्व मंत्री गायत्री से एक घंटे तक की पूछताछ, अखिलेश की भी बढ़ेंगी मुश्किलें!

locationलखनऊPublished: Jul 16, 2019 02:59:01 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– Illegal Mining Case गायत्री प्रसाद प्रजापति से Enforcement Directorate ने की पूछताछ- Akhilesh Yadav की सरकार में खनन मंत्री थे Gayatri Prasad Prajapati- गायत्री प्रसाद प्रजापति पर नियमों का उल्लंघन करते हुए पट्टे अनुमोदित करने का आरोप

Illegal Mining Case

Illegal Mining Case : जेल में बंद गायत्री से दो दिन पूछताछ करेगा प्रवर्तन निदेशालय, अखिलेश की भी बढ़ेंगी मुश्किलें

लखनऊ. खनन घोटाले (Illegal Mining Case) में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी की सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति (Gayatri Prasad Prajapati) से पूछताछ की और अवैध खनन के बारे में जानकारी इकट्ठा की। इस दौरान टीम ने यह जानने की कोशिश की कि खनन मंत्री रहने के दौरान उन्होंने किस प्रक्रिया के तहत खनन पट्टों का आवंटन किया था। गौरतलब है कि गायत्री से पूछताछ के लिए ईडी (ED) के अफसरों ने पहले ही कोर्ट से अनुमति ले ली थी। ईडी ने राजधानी लखनऊ के केजीएमयू (KGMU) में पूर्व मंत्री से करीब एक घंटे तक पूछताछ की। गौरतलब है कि गायत्री प्रसाद प्रजापति इन दिनों खराब स्वास्थ्य के चलते केजीएमयू में यूरोलॉजी विभाग के प्राइवेट वा़र्ड में भर्ती हैं। खनन मामले में उनसे कल भी पूछताछ हो सकती है। इससे पहले टीम ने लखनऊ जिला जेल में कारागार अफसरों से गायत्री के बारे में जानकारी हासिल की थी। इस दौरान ईडी अफसरों ने जेल में उनके रवैये के बारे में जानकारी की।
अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के मुख्यमंत्रित्व काल में नियमों का उल्लंघन करते हुए 22 खनन पट्टों का आवंटन किया गया था। इनमें पट्टों की आठ फाइलों को गायत्री प्रसाद प्रजापति ने बतौर खनन मंत्री अनुमोदित किया था, जबकि 14 खनन पट्टों के आवंटन की पत्रावली पर अनुमोदन अखिलेश यादव ने बतौर खनन मंत्री किया था। माना जा रहा है कि गायत्री प्रसाद प्रजापति के के बाद प्रवर्तन निदेशालय अखिलेश यादव से भी पूछताछ कर सकता है।
यह भी पढ़ें

अवैध खनन मामले में सीबीआई का और कसा शिकंजा, अखिलेश यादव की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

अवैध खनन मामले में 11 लोगों पर FIR
उत्तर प्रदेश में हुए अवैध खनन मामले में सीबीआई ने अब तक 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इसमें सीबीआई ने हमीरपुर की पूर्व जिलाधिकारी बी चंद्रकला, समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता रमेश कुमार मिश्रा और उनके भाई दिनेश कुमार मिश्रा सहित 11 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अवैध खनन मामले में बीते दिनों सीबीआई ने गायत्री प्रजापति के ठिकानों सहित 22 जगहों पर छापेमारी (CBI Raid) की थी।
दुषकर्म के मामले में जेल में बंद हैं गायत्री
अपहरण और छेड़छाड़ के मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति (Gayatri Prasad Prajapati) जेल में बंद है। बुंदेलखंड की एक महिला ने गायत्री पर आरोप लगाया था कि मौरंग का पट्टा दिलाने के नाम पर उसने साथियों संग मिलकर बलात्कार किया। इतना ही नहीं आरोपितों ने पीड़िता की नाबालिग बेटी से रेप करने की कोशिश भी की। गायत्री प्रजापति ने बीते दिनों जमानत के लिए हाइकोर्ट में अपील की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो