scriptEgg Rate Today (25th December 2021), Egg Price Today in Uttar Pradesh: सर्दी में खूब उछल रहा है अंडा | Egg Rate Today in Uttar Pradesh Egg Price Today in Uttar Pradesh | Patrika News
लखनऊ

Egg Rate Today (25th December 2021), Egg Price Today in Uttar Pradesh: सर्दी में खूब उछल रहा है अंडा

Egg Price Today: ठंड के मौसम में अंडे की डिमांड बढ़ गई है। पिछले दो सप्ताह में अंडों की कीमत 40 फीसदी से ज्यादा बढ़ गए हैं। नानवेज खाने वाले आजकल रोज अंडा खा रहे हैं। ठंड कीवजह से बहुत से लोगों की सुबह के नाश्ते की शुरुआत ही अंडे से होती है।

लखनऊDec 25, 2021 / 07:53 am

Nitish Pandey

egg_rate_today.jpg
Egg Rate Today (25th December 2021): सर्दी में अंडे की खपत में जबर्दस्त उबाल आया है। इस समय खुदरा बाजार में कच्चा अंडा आठ रुपये और उबला अंडा नौ से दस रुपये प्रति पीस तो एक अंडे का आमलेट भी 20 से 25 रुपये में बिक रहा है। अंडा कारोबार से जुड़े लोगों का कहना है कि डिमांड में करीब 40 फीसदी का इजाफा हुआ है। डिमांड पूरी न होने के कारण अंडों की कीमतों में उछाल हो रहा है। आने वाले दिनों में अगर डिमांड पूरी नहीं हुई तो अंडा और भी महंगा हो सकता है। उत्तर प्रदेश में थोक बाजार में अंडों का मूल्य 574 रुपये हो गया है। वहीं, अगर खुदरा बाजार की बात करें तो अंड़ें 651 रुपये और सुपर मार्केट में 693 रुपए में बिक रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Egg Rate Today (24th December 2021), Egg Price Today in Uttar Pradesh: कभी 4-5 रुपए में बिकने वाला अंडा पहुंचा 8 रुपए के पार

Egg Price Today (25th December 2021): सर्दियों के मौसम में बहुत से लोग अपने दिन की शुरुआत अंडों के साथ ही करते हैं। यह प्रोटीन का एक सस्ता सोर्स है और साथ ही, शरीर को कड़ाके की सर्दी में गर्मी का अहसास भी देता है। हालांकि इन दिनों अंडों की कीमतों में रिकॉर्ड उछाल देखने को मिल रहा है। आमतौर पर 4-5 रुपए में बिकने वाला अंडा अब 8 से 9 रुपए प्रति पीस के हिसाब से बाजार में बिक रहा है। बावजूद इसके ठंड की वजह से घरों में अंडा करी के साथ ही अंडे से तैयार होने वाले कई तरह के पकवान भी खूब बन रही है। डिमांड बढ़ने की वजह से दाम में भी इजाफा हुआ है।
यह भी पढ़ें

Egg Rate Today (23rd December 2021), Egg Price Today in Uttar Pradesh: सर्दी बढ़ते ही अंडों की कीमतों में आया उछाल

Egg Rate Today Noida

राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में आज शनिवार 25 दिसंबर को अंडों का थोक भाव 573 रुपये हो गया है। तो वहीं, खुदरा बाजार में अंडें 639 रुपये और सुपर मार्केट में 675 रुपए में बिक रहे हैं। तो वहीं शुक्रवार 24 दिसंबर को भी थोक बाजार में 573 रुपये रहा। तो वहीं, खुदरा बाजार में भी अंड़ें 639 रुपये और सुपर मार्केट में 675 रुपए में बिकें। अंडा कारोबारियों का कहना है कि नोएडा में इन दिनों अंडा खाने वालों में इजाफा देखने को मिल रहा है। अंडों की दुकानों पर भीड़ भी देखने को मिल रही है।
Egg Rate Today Lucknow

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो अंडे की शनिवार 25 दिसंबर को थोक बाजार में 567 रुपए में बिक रहे हैं। इसके अलावा खुदरा बाजार में 567 रुपए बिक रहा है तो वहीं सुपर मार्केट में 567 रुपए अंडा बिक रहा है। इसके अलावा शुक्रवार 24 दिसंबर को भी थोक बाजार में 567 रुपए में बिके। इसके अलावा खुदरा बाजार में 567 रुपए बिका, तो वहीं सुपर मार्केट में 567 रुपए अंडा बिका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो