scriptEgg Rate Today (28th December 2021), Egg Price Today in Uttar Pradesh: करीब दो सप्ताह बाद सस्ता हुआ अंडा | Egg Rate Today in Uttar Pradesh Egg Price Today in Uttar Pradesh | Patrika News
लखनऊ

Egg Rate Today (28th December 2021), Egg Price Today in Uttar Pradesh: करीब दो सप्ताह बाद सस्ता हुआ अंडा

Egg Price Today: सर्दी बढ़ने की वजह से अंडों की खपत में 40 फीसद का इजाफा देखने को मिल रहा है। जिसकी वजह से थोक बाजार में अंडों के दाम बढ़ गए थे, हालांकि अब थोड़ा सस्ता हुआ है।

लखनऊDec 28, 2021 / 08:35 am

Nitish Pandey

egg_rate_today_in_uttar_pradesh.jpg
Egg Rate Today (28th December 2021): सर्दी बढ़ते ही पिछले दो सप्ताह से अंडों के दाम भी बढ़ गए थे। दो सप्ताह पहले तक फुटकर बाजार में अंडा पांच रुपये प्रति पीस बिक रहा था। उबले हुए अंडे का भाव सात रुपये था। वहीं देसी अंडा दस से बारह रुपये प्रति पीस बिक रहा था। सर्दियों के मौसम में लोग शरीर में गर्मी लाने के लिए अंडों का सेवन करते हैं। जिसकी वजह से अंडों की खपत बढ़ जाने से उसके दामों में भी करीब दो सप्ताह से इजाफा देखने को मिल रहा था, लेकिन आज मंगलवार 28 दिसंबर को थोक बाजार में अंडों का दाम सात रुपए कम होकर 574 रुपये की बजाए 567 रुपए हो गए हैं। अगर खुदरा बाजार की बात करें तो अंड़ें 644 रुपये और सुपर मार्केट में 686 रुपए में बिक रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Egg Rate Today (27th December 2021), Egg Price Today in Uttar Pradesh: सर्दी में अंडे की खपत में आया जबरदस्त उछाल

Egg Price Today (28th December 2021): सर्दियों के मौसम में बहुत से लोग अपने दिन की शुरुआत अंडों के साथ करते हैं। यह प्रोटीन का एक सस्ता सोर्स है, इसके साथ ही,शरीर को कड़ाके की सर्दी में गरमी का अहसास भी देता है। हालांकि इन दिनों अंडे की कीमतों में रिकॉर्ड उछाल देखने को मिल रहा था। हालांकि आज मंगलवार को अंडों के दाम एक बार फिर कम हुए। जिसका अगर खुदरा बाजार पर भी पड़ेगा। यानी एक दो-दिनों 8-9 रुपए प्रति पीस बिकने वाला अंडा अब फिर सस्ता हो जाएगा। जानकार बताते हैं कि सर्दी के मौसम में अंडों की डिमाड बढ़ जाती है, जिसकी वजह से पिछले कुछ दिनों से अंडों के दाम बढ़ गए थे।
Egg Rate Today Noida

नोएडा में आज मंगलवार 28 दिसंबर को अंडा का थोक भाव 566 रुपये हो गया है। वहीं, खुदरा बाजार में अंड़ें 632 रुपये और सुपर मार्केट में 668 रुपए में बिक रहे हैं। तो वहीं सोमवार 27 दिसंबर को भी थोक बाजार में 573 रुपये रहा। तो वहीं, खुदरा बाजार में भी अंड़ें 639 रुपये और सुपर मार्केट में 675 रुपए में बिकें।
यह भी पढ़ें

Egg Rate Today (26th December 2021), Egg Price Today in Uttar Pradesh: क्यों बढ़ रहे अंडों के दाम, जानिए कारण

Egg Rate Today Lucknow

लखनऊ की बात करें तो अंडा आज मंगलवार 28 दिसंबर को थोक बाजार में 560 रुपए में बिक रहे हैं। इसके अलावा खुदरा बाजार में 560 रुपए बिक रहा है तो वहीं सुपर मार्केट में 560 रुपए अंडा बिक रहा है। तो वहीं सोमवार 27 दिसम्बर को थोक बाजार में 567 रुपए बिका। इसके अलावा खुदरा बाजार में 567 रुपए में अंडा बिका, तो वहीं सुपर मार्केट में 567 रुपए में बिका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो