scriptEgg Rate Today (30th December 2021), Egg Price Today in Uttar Pradesh: ठंड के मौसम में बढ़ी अंडों की डिमांड | Egg rate today in uttar Pradesh egg price today in uttar Pradesh | Patrika News
लखनऊ

Egg Rate Today (30th December 2021), Egg Price Today in Uttar Pradesh: ठंड के मौसम में बढ़ी अंडों की डिमांड

Egg Rate Today: सर्दियों के मौसम में बहुत से लोग अपने दिन की शुरुआत अंडों के साथ ही करते हैं। यह प्रोटीन का एक सस्ता सोर्स है और साथ ही, शरीर को कड़ाके की सर्दी में गर्मी का अहसास भी देता है।

लखनऊDec 30, 2021 / 08:20 am

Nitish Pandey

egg_rate_today_in_uttar_pradesh.jpg
Egg Rate Today (30th December 2021): सर्दियों के मौसम में बहुत से लोग अपने दिन की शुरुआत अंडों के साथ ही करते हैं। यह प्रोटीन का एक सस्ता सोर्स है, इसके साथ ही शरीर को कड़ाके की सर्दी में गरमी का अहसास भी देता है। जिसकी वजह से अंडे की डिमांड में रिकॉर्ड तोड़ उछाल देखने को मिल रहा है। बावजूद इसके अंडे की सप्लाई में कोई कमी नहीं आई है। बढ़ती ठंड के साथ ही अंडों की कीमतों में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है। अंडों की अधिक मांग के कारण थोक मूल्य में 567 रुपये, खुदरा बाजार में 644 रुपये तो वहीं सुपर मार्केट में 686 रुपए में बिक रहा है। अंडे की मांग वर्तमान में नवंबर की तुलना में अधिक है।
यह भी पढ़ें

Egg Rate Today (29th December 2021), Egg Price Today in Uttar Pradesh: अंडा खाने वालों पर पड़ी महंगाई की मार में थोड़ी राहत

Egg Price Today (30th December 2021): दिसंबर शुरू होते ही सर्दी बढ़ गई थी, लेकिन पिछले दो-तीन दिन से तो सर्दी कहर ढा रही है। रविवार रात से यूपी के कई जिलों में रुक-रुक बारिश हो रही है, जिसकी वजह से सोमवार सुबह से तापमान काफी कम रहा। इससे लोग कंपकपा उठे। सर्दी बढ़ने का असर लोगों के खानपान पर भी पड़ने लगा है। सर्दियों के मौसम में लोग शरीर में गर्मी लाने के लिए अंडों का सेवन करते हैं।
Egg Rate Today Noida

अंडे खाने के शौकीनों की जेब पर तगड़ी मार पड़ रही है। सर्दी शुरू होने के साथ साथ अंडे की कीमतें भी आसमान छूने लगी हैं। अगर बात करें उत्तर प्रदेश के नोएडा की तो आज गुरुवार 30 दिसंबर को यहां पर अंडों का थोक भाव 566 रुपये हो गया है। वहीं, खुदरा बाजार में अंड़ें 632 रुपये और सुपर मार्केट में 668 रुपए में बिक रहे हैं। वहीं बुधवार 29 दिसंबर को भी थोक बाजार में 566 रुपये रहा। तो वहीं, खुदरा बाजार में भी अंडें 632 रुपये और सुपर मार्केट में 668 रुपए में बिकें।
यह भी पढ़ें

Egg Rate Today (28th December 2021), Egg Price Today in Uttar Pradesh: करीब दो सप्ताह बाद सस्ता हुआ अंडा

Egg Rate Today Lucknow

यूपी की राजधानी लखनऊ की बात करें तो अंड़ें की आज सोमवार 27 दिसंबर को थोक बाजार में 560 रुपए में बिक रहे हैं। इसके अलावा खुदरा बाजार में 560 रुपए बिक रहा है तो वहीं सुपर मार्केट में 560 रुपए अंडा बिक रहा है। वहीं रविवार 26 दिसंबर को भी थोक बाजार में 560 रुपए में बिके। इसके अलावा खुदरा बाजार में 560 रुपए बिका, तो वहीं सुपर मार्केट में 560 रुपए अंडा बिका।

Home / Lucknow / Egg Rate Today (30th December 2021), Egg Price Today in Uttar Pradesh: ठंड के मौसम में बढ़ी अंडों की डिमांड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो