script

Egg Rate Today (5th February 2022), Egg Price Today in Uttar Pradesh: अंडा हुआ सस्ता, जानें आज का ताजा भाव

locationलखनऊPublished: Feb 05, 2022 08:56:50 am

Submitted by:

Nitish Pandey

Egg Price Today: सर्दियों के मौसम में बहुत से लोग अपने दिन की शुरुआत अंडों के साथ ही करते हैं। यह प्रोटीन का एक सस्ता सोर्स है और साथ ही, शरीर को कड़ाके की सर्दी में गर्मी का अहसास भी देता है।

egg.jpg
Egg Rate Today (5th February 2022): सर्दियों के मौसम में बहुत से लोग अपने दिन की शुरुआत अंडों के साथ ही करते हैं। यह प्रोटीन का एक सस्ता सोर्स है, इसके साथ ही शरीर को कड़ाके की सर्दी में गरमी का अहसास भी देता है। शायद यही वजह है कि अंडों की डिमांड में रिकॉर्ड तोड़ उछाल देखा जा रहा है। बावजूद इसके अंडे की सप्लाई में कोई कमी नहीं आई है। बढ़ती ठंड के साथ ही अंडों की कीमतों में भी बढ़ोतरी देखने को मिली थी, हालांकि वर्तमान में अब धीरे-धीरे अंडें सस्ते हो रहे हैं। अंडों की अधिक मांग के कारण उत्तर प्रदेश में आज शनिवार 5 फरवरी को थोक मूल्य (प्रति 100 पीस) में 514 रुपये, खुदरा बाजार में 591 रुपये तो वहीं सुपर मार्केट में 633 रुपए में बिक रहा है। अंडों की मांग वर्तमान में नवंबर, दिसंबर और जनवरी की तुलना में अधिक है।

Egg Price Today (5th February 2022): दिसंबर शुरू होते ही सर्दी बढ़ गई थी, लेकिन नए साल के पहले सप्ताह में तो सर्दी कहर ढा रही है। फरवरी महीने के पहले सप्ताह में भी हुई बारिश ने ठंड बढ़ा दी है। शनिवार सुबह तापमान काफी कम रहा। इससे लोग कंपकपा उठे। सर्दी बढ़ने का असर लोगों के खानपान पर भी पड़ने लगा है। सर्दियों के मौसम में लोग शरीर में गर्मी लाने के लिए अंडों का सेवन करते हैं। जिसकी वजह से अंडों की डिमांड काफी बढ़ गई है।
यह भी पढ़ें

Egg Rate Today (4th February 2022), Egg Price Today in Uttar Pradesh: अंडों के दामों में आई तगड़ी गिरावट, जानें आज का ताजा रेट


Egg Rate Today Noida
उत्तर प्रदेश के नोएडा में आज शनिवार 5 फरवरी को अंडों का थोक भाव 513 रुपये हो गया है। वहीं, खुदरा बाजार में अंडें 579 रुपये और सुपर मार्केट में 615 रुपए में बिक रहे हैं। तो वहीं शुक्रवार 4 फरवरी को भी थोक बाजार में 513 रुपये रहा। तो वहीं, खुदरा बाजार में भी अंडें 579 रुपये और सुपर मार्केट में 615 रुपए में बिकें।
यह भी पढ़ें

Egg Rate Today (3rd February 2022), Egg Price Today in Uttar Pradesh: अंडा हुआ सस्ता, तुरंत चेक करें आज का रेट

Egg Rate Today Lucknow
लखनऊ में अंडें आज शनिवार 5 फरवरी को थोक बाजार में 507 रुपए में बिक रहे हैं। इसके अलावा खुदरा बाजार में 507 रुपए में बिक रहे हैं, सुपर मार्केट में भी 507 रुपए प्रति सौ अंडें बिक रहे हैं। वहीं शुक्रवार 4 फरवरी को थोक बाजार में 507 रुपए बिका। इसके अलावा खुदरा बाजार में 507 रुपए में अंडा बिका, तो वहीं सुपर मार्केट में 507 रुपए में बिका।

ट्रेंडिंग वीडियो