script1500 करोड़ का बैंक लोन घोटाला : बसपा विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ FIR | fir against bsp mla vinay shankar tiwari | Patrika News

1500 करोड़ का बैंक लोन घोटाला : बसपा विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ FIR

locationलखनऊPublished: Oct 19, 2020 06:39:19 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी की कई फर्मों पर कई बैंकों के करीब 1500 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप है

1500 करोड़ का बैंक लोन घोटाला : बसपा विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ FIR

1500 करोड़ का बैंक लोन घोटाला : बसपा विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ FIR

लखनऊ. 1500 करोड़ के बैंक लोन घोटाला मामले में बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी और उनकी पत्नी रीता तिवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी के सुपुत्र विनय शंकर तिवारी गोरखपुर जिले की चिल्लूपार विधानसभा सीट से बसपा विधायक हैं। उनकी कई फर्मों पर कई बैंकों के करीब 1500 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप है। इस मामले में आईटी डिपार्टमेंट ने भी कुछ समय पहले समन दिया था। बताया जा रहा है कि चिल्लूपार से बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी, पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी और उनके परिवार से जुड़ी कंपनियों गंगोत्री इंटरप्राइजेज, मैसर्स रॉयल एंपायर मार्केटिंग लिमिटेड, मैसर्स कंदर्प होटल प्राइवेट लिमिटेड के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। सभी कंपनियां विनय तिवारी से ही जुड़ी हैं।
सीबीआई ने सोमवार को विनय शंकर तिवारी की कई फर्मों पर एक साथ छापेमारी की। यह छापे लखनऊ, गोरखपुर, नोएडा समेत कई ठिकानों पर हुए हैं। छापेमारी के दौरान सीबीआई ने घंटों तक दस्तावेज खंगाले। इस दौरान मौके पर मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ भी की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो