scriptHow to search Girl Friend location how trace mobile in india | कैसे पता करें दूसरी Girl Friend की लोकेशन? अनजान नंबर को खोजने के लिए 4 App | Patrika News

कैसे पता करें दूसरी Girl Friend की लोकेशन? अनजान नंबर को खोजने के लिए 4 App

Mobile Location सर्च करने के लिए अक्सर लोगों के अंदर उत्सुकता बनीं रहती है। हर कोई ये जानना चाहता है कि जिस अनजान नंबर से वो परेशान है वो कौन है? किसका है? या किस शहर से कॉल आ रही है। कौन सी कंपनी का नंबर है। आज हम आपकी ये समस्या कुछ हद तक दूर कर देंगे। वहीं इन दिनों लड़कों के अंदर उनकी GF का लोकेशन देखने का चलन तेजी से बढ़ा है।

लखनऊ

Updated: May 01, 2022 06:00:27 pm

Trace Mobile Number भारत में सुरक्षा कारणों से किसी का भी एड्रेस और नाम पता करने के लिए अक्सर लीगल तौर पर हमें पुलिस की साइबर सेल में कम्पलेन करनी होगी, लेकिन हम आपको ऐसी 3 वेब साइट का नाम बता रहे हैं जिस पर आप कोई भी नंबर टाइप करके ये पता कर सकते हैं कि वो कहाँ का नंबर है और किस कंपनी का है।
Mobile Ki Location Kaise Khoje
How To Find Mobile Location in India Symbolic Image
How To Find Mobile

जिसका नंबर आप पता करना चाहते हैं वो किसका है? और किस कंपनी का है। इसे जानने के लिए आपको सबसे पहले उस नंबर का सर्किल जानना होगा। वो वाकई में किस शहर (टेलीकॉम सर्किल) का है। इसके लिए आप वेबसाइट पर जाएं।
जिस मोबाइल की लोकेशन की जानकारी चाहिए, उस मोबाइल नंबर को बॉक्स में डाल दीजिए। इन बॉक्स में 0 या +91 इस्तेमाल करने की ज़रूरत नहीं है। आपको सिर्फ दस डिजिट वाला मोबाइल नंबर डालना होगा। अब आप सर्च पर क्लिक करके मोबाइल नंबर की लोकेशन जान सकते हैं।
वेबसाइट पर आपको टेलीकॉम सर्किल, टेलीकॉम कंपनी के समेत कई जानकारियां मिल जाएंगी। ज्ञात हो कि इन वेबसाइट के जरिए किसी नंबर के लोकेशन की सटीक जानकारी आपको नहीं मिल पाएगी। बस इतना पता लग पाएगा कि वो नंबर किस राज्य का है। सर्विस प्रोवाइडर कौन है। अगर आपने नंबर पोर्ट करा लिया है तब पर भी पुराने सर्विस प्रोवाइडर की ही जानकारी मिलेगी। इन वेबसाइट पर मोबाइल नंबर की लोकेशन ट्रैक कर सकते हैं...
http://trace.bharatiyamobile.com/

http://www.bestmobilenumbertracker.com/

http://www.mobilenumbertracker.com/

http://www.findandtrace.com/

https://bestcaller.com/

घर का एड्रेस और ओरिजिनल नाम नहीं दे सकते

आपको बता दें कि इंटरनेट पर नंबर के मालिक और उसकी सटीक लोकेशन जैसे जानकारियां साझा नहीं की जा सकतीं। टेलीकॉम कंपनियों को ऐसा करने की इज़ाजत नहीं है और यह गैर-कानूनी भी है। हालांकि इस तरह की कुछ जानकारी True Caller App के जरिए मिल जाती है। आपको एक बात साफ करें कि किसी भी वेब साइट पर अपने नंबर डालने से पहले सावधानी बरतनी होगी।
Mobile in India

भारत में टेलिकम बिजनेस दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा दूर संचार बाजार है। जबकि उम्मीद है कि भारतीय दूरसंचार बाजार 2025 तक सालाना 14 ट्रिलियन तक होने की संभावना है। भारत में वोडाफोन, भारती एयरटेल, टाटा टेलीसर्विसेज / टाटा डोकोमो जैसे कई दूरसंचार ऑपरेटर्स हैं।रिलायंस कम्युनिकेशन, आईडिया, एयरसेल, टाटा टेलीसर्विसेज, वीडियोकॉन, टेलिनॉर, एमटीएस, स्पाइस, बीएसएनएल हैं।
कितनी कंपनियाँ दे रही 4 जी सर्विस

भारत में लगभग हर कंपनी प्रीपेड और पोस्ट पेड की सेवाएँ दे रही हैं। जिसमें वॉइस और डाटा सर्विस दी जा रही हैं। जिनमें 2 जी, 3 जी और अब कुछ प्रमुख कंपनियाँ 4 जी सर्विस भी दे रही हैं। 4 जी को केवल सीमित दूरसंचार सर्किलों में रिलायंस, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के द्वारा ही पेशकश की जाती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

त्रिपुरा: डॉ. माणिक साहा आज लेंगे सीएम पद की शपथ, मंत्रिपरिषद का भी होगा गठनCongress Chintan Shivir 2022 : आज बनेगा सामूहिक ड्रॉफ्ट, कांग्रेस कार्यसमिति करेगी निर्णयअमरीकाः न्यूयॉर्क के सुपरमार्केंट में गोलीबारी, 10 लोगों की मौत, जानिए पहले कब-कब हुए ऐसे हमलेमंकीगेट, शराब की लत, इन वजह से ववादों में रहे साइमंड्स, कार एक्सीडेंट में हुई मौतकाले हिरण मामले में पुलिस ने चार शिकारियों को मार गिराया, 2 गिरफ्तार, एक पुलिसकर्मी भी घायलCNG Price Hike: दिल्ली-NCR में फिर बढ़े CNG के दाम, जानें इस बार कितनी बढ़ी कीमतAndrew Symonds Death: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार एक्सीडेंट में मौतउत्तराखंड, कर्नाटक, गुजरात और अब त्रिपुरा में CM बदला, आखिर क्यों BJP बार-बार कर रही बदलाव?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.