scriptTrain : सांड ने रोक दी सुपरफास्ट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस, जानिए पूरा मामला | IRCTC Indian Railways Tejas Express stopped by bull | Patrika News

Train : सांड ने रोक दी सुपरफास्ट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस, जानिए पूरा मामला

locationलखनऊPublished: Mar 25, 2022 03:30:20 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

IRCTC Indian Railways: सुपरफास्ट कार्पोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस की ने केवल रफ्तार धीमी हुई ही बल्कि एक सांड ने ट्रेन को रोक भी दिया। ट्रेन दिल्ली से कानपुर होते हुए लखनऊ जा रही थी। तभी ट्रेन संचालक को सांड की वजह से इमरजेंसी ट्रेन रोकनी पड़ गई

tejas.jpg

Bull on railway track

भारतीय रेलवे (Indian Railways) की कार्पोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का एक बड़ा हादसा टल गया। ट्रेन दिल्ली से कानपुर जिला होते हुए गंगाघाट रेलवे स्टेशन से लखनऊ की ओर बढ़ रही थी। इसी दौरान एक सांड ट्रेन के सामने आ गया। इससे यात्रियों में भी हडकंप मच गया। आरपीएफ और जीआरपीएफ के जवानों ने ट्रैक खाली कराया।
कानपुर सेंट्रल से होते किनारा (गंगाघाट) रेलवे स्टेशन से देर शाम दिल्ली से चलकर तेजस एक्सप्रेस लखनऊ जा रही थी। कॉरपोरेट तेजस एक्सप्रेस ट्रेन (Tejas Express Train) डाउन लाइन से होते हुए स्पीड से जा रही थी। लेकिन तेजस एक्सप्रेस ट्रेन की रफ्तार उस समय थम गई जब ऋषि नगर केबिन के पास समय करीब 08:53 बजे लगे सिग्नल के सामने अचानक रेलवे ट्रैक पर सांड आ गया। जिस चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। ट्रेन के रुकते ही स्टेशन पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों में हड़कंप मच गया। साथ ही यात्रियों में भी अफरा-तफरी मच गई।
ये भी पढ़ें : खुशखबरीः 6 हजार रलवे स्टेशनों में मिलेगा हाईस्पीड फ्री wi-fi, जानिए कैसे करेंगे कनेक्ट

इन समयों पर चलती है तेजस एक्सप्रेस

दिल्ली से चलने वाली तेजस एक्सप्रेस तय साप्ताहिक दिनों में दोपहर 03.40 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना होती है। करीब रात 10.05 बजे लखनऊ पहुंचती है। वहीं, लखनऊ से ये ट्रेन सुबह 6.10 बजे चलती है और दोपहर में 12.25 बजे दिल्ली पहुंच जाती है। वहीं, टिकट बुकिंग के लिए IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट irctc.co.in पर जाकर कर सकते हैं।
आय दिन होते रहते हैं सड़क हादसे

कानपुर में पिछले दिनों सड़क हादसे एक बुजुर्ग की मौत हो गई। आवारा मवेशियों के चलते हर दूसरे दिन सड़क दुर्घटनाएं होती रहता हैं। नगर निगम का कैटिल कैचर भी इन दिनों सड़को पर नहीं नजर आता है। लेकिन न तो प्रशासन चेत रहा है और न ही नगर निगम।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो