script

व्हिस्की से वजन होगा कम! जानें वेट लॉस डाइट में कितनी पीनी चाहिए शराब, इस तरह की ड्रिंक नहीं करेगी नुकसान

locationलखनऊPublished: Apr 13, 2022 10:42:30 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

Alcoholic Drinks- शराब पीने से पेट की बीमारियां होती हैं। लिवर भी डैमेज हो जाता है। लेकिन आपको यह नहीं पता होगा कि कुछ ड्रिंक्स ऐसी होती हैं जिन्हें पीने से आपको नुकसान की जगह फायदा होगा।

Know About Drinks That Might Help in Weight Loss

Know About Drinks That Might Help in Weight Loss

अब तक आपने शराब पीने के नुकसान के बारे में सुना होगा और इसके फायदों के बारे में कम ही सुना होगा। शराब पीने से पेट की बीमारियां होती हैं। लिवर भी डैमेज हो जाता है। लेकिन आपको यह नहीं पता होगा कि कुछ ड्रिंक्स ऐसी होती हैं जिन्हें पीने से आपको नुकसान की जगह फायदा होगा। सुनने में यह अजीब लग सकता है लेकिन यह सच है। अलग-अलग ड्रिंक के अलग-अलग फायदे होते हैं। वाइन, व्हिस्की, बियर, वोदका के भी अलग ही फायदे हैं। हालांकि, पुरुषों और महिलाओं के लिए ड्रिंक करने की अलग-अलग लिमिट बताई गई है। अलग-अलग गणनाओं के बाद माना गया है कि एक ड्रिंक या पेग में लगभग 14 ग्राम अल्कोहल होता है।
व्हिस्की और वाइन से होता है वजन कम

व्हिस्की में हाई एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं। इसलिए इसे पीने से आपको वजन कम करने में मदद मिल सकती है। रम का सेवन भी स्वास्थ्य के लिए अच्छा माना जाता है लेकिन रम को मॉडरेशन यानी कि एक निर्धारित मात्रा में लेना चाहिए। रम का सेवन एक दिन में 30 मिलीलीटर से 60 मिलीलीटर ही फायदेमंद होता है। हालांकि, कोई भी ड्रिंक का सेवन ज्यादा नहीं करनी चाहिए।
यह भी पढ़ें

ये है दुनिया की सबसे सस्ती शराब, हर आम आदमी के बजट में कीमत, कोई भी कर सकता है परचेस

ज्यादा अल्कोहल भूख को बढ़ाता है। इससे मसल्स की दिक्कत बढ़ जाती है और अल्कोहल के सेवन से पेट फूलने लगता है जिससे कि गैस की समस्या होती है। इसी तरह जिन, टकीला और ब्रांडी को भी निर्धारित मात्रा में लेने से नुकसान नहीं होता।

ट्रेंडिंग वीडियो