scriptकब से खुल सकते हैं यूपी में स्कूल व कॉलेज? | Know when will school colleges open in UP | Patrika News
लखनऊ

कब से खुल सकते हैं यूपी में स्कूल व कॉलेज?

अनलॉक (Unlock 2) दो की शुरुआत हो गई है, लेकिन कई सेवाओं पर अब भी पाबंदी जारी है। अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा (International filghts), मेट्रो (Metro), जिम (Gym) इत्यादि अब भी बंद हैं।

लखनऊJul 02, 2020 / 10:02 pm

Abhishek Gupta

Schools news

Schools news

लखनऊ. अनलॉक (Unlock 2) दो की शुरुआत हो गई है, लेकिन कई सेवाओं पर अब भी पाबंदी जारी है। अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा (International filghts), मेट्रो (Metro), जिम (Gym) इत्यादि अब भी बंद हैं। संवेदनशीलता को देखते हुए स्कूल व कॉलेजों को अब भी खोलने की अनुमति नहीं है। केंद्र सरकार (Central Government) के दिशा निर्देश के अनुरूप ही यूपी सरकार (UP Government) ने भी 31 जुलाई तक के लिए सभी स्कूलों के बंद रहने के आदेश जारी किए हैं। लेकिन सब कुछ ठीक रहा तो अगस्त माह में स्कूल-कॉलेज खुल सकते हैं।
कोरोनावारयस माहामारी को देखते हुए 16 मार्च से ही स्कूल-कॉलेज बंद हैं। केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों में यह साफ है कि स्कूल-कॉलेज समेत अन्य शिक्षण संस्थान अब 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। यूपी के मुख्य सचिव आर के तिवारी ने इसको लेकर बयान भी जारी किया। वहीं अब माना जा रहा है कि सभी शिक्षण संस्थान अगस्त में खुल सकते हैं। ऐसा इसलिए भी क्योंकि मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक जून में बयान दे चुके हैं कि 15 अगस्त के बाद ही स्कूल-कॉलेज खोले जाएंगे। ऐसे में जुलाई में स्कूलों के खुलने की गुंजाइश तो कम ही थी। लेकिन उम्मीद है कि अगस्त में सरकार शिक्षण संस्थान खोलने के आदेश जारी कर दे।
ये भी पढ़ें- सरकारी वकीलों को मिलेगी लॉकडाउन पीरियड की फीस, सीएम ने प्रमुख सचिव को दिए निर्देश

जारी रहेंगी ऑनलाइन क्लासे-

तब तक के पहले की तरह ऑनलाइन क्लासेस चलती रहेंगी। यूपी डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बताया कि इस दौरान आनलाइन क्लास का आयोजन होता रहेगा। पहले 30 जून तक यह क्लासेस आयोजित की गईं थीं। अब इन्हें 6 जुलाई से फिर से शुरू किया जाएगा। सकेगा।

Home / Lucknow / कब से खुल सकते हैं यूपी में स्कूल व कॉलेज?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो