प्रतिबंध का बदला समय, अब केवल इतने घंटों के लिए खुलेंगी दुकानें, सोमवार से शुक्रवार तक के लिए जारी हुए आदेश

कोरोना (Coronavirus in UP) के बढ़ते संक्रमण को लेकर सरकार अब और गंभीर हो गई है। साप्ताहिक बंदी (Weekly Lockdown) तो रहेगी ही, इसके अतिरिक्त बाकी बचे दिन मतलब सोमवार से शुक्रवार को बाजार खुलने का समय भी बदल गया है।

By: Abhishek Gupta

Published: 14 Jul 2020, 06:31 PM IST

लखनऊ. कोरोना (Coronavirus in UP) के बढ़ते संक्रमण को लेकर सरकार अब और गंभीर हो गई है। साप्ताहिक बंदी (Weekly Lockdown) तो रहेगी ही, इसके अतिरिक्त बाकी बचे दिन मतलब सोमवार से शुक्रवार को नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) का समय बदल गया है। अब प्रदेश में सभी बाजार सुबह 9 से रात 9 बजे तक ही खुलेंगे। यूपी सरकार की ओर से अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी (Avnish Awasthi) ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी है। इसी को लेकर अन्य गाइडलाइन भी जारी की गई है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कुछ प्रतिबंध लगाए जाएंगे। यह हर शनिवार-रविवार को रहेंगे। इस अवधि में सभी शासकीय कार्यालय आवश्यक सेवाओं और बैंकों को छोड़कर बंद रहेंगे। ग्रामीण हाट, शहरी और ग्रामीण बाजार, गल्ला मंडी, व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। बाकि दिनों में हर तरह के व्यवसाय और बाजार सुबह 9 से रात 9 बजे तक ही खुलेंगे। साप्ताहिक बंदी को शनिवार और रविवार को शिफ्ट कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- यूपी में आज हुए 1388 कोरोना संक्रमित, यूपी के यह मंत्री भी निकले पॉजिटिव, पीजीआई में भर्ती

साप्ताहिक बाजार भी लगेंगे सोमवार से शुक्रवार के मध्य-

सोमवार से शुक्रवार को धार्मिक स्थल सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खुलते रहेंगे। सब्जी और फल की मंडियों पर कोई प्रभाव नहीं होगा। शहरी और ग्रामीण विभाग में आईटी और आईएसटी की सेवाएं जारी रहेंगी। इसमें उद्योग पर कोई प्रभाव नहीं होगा। परिवहन निगम की बसें शनिवार-रविवार को भी चलेंगी। रेलवे के मूवमेंट पर भी कोई असर नहीं पड़ेगा। अवनीश अवस्थी ने बताया शनिवार और रविवार को साप्‍ताहिक बाजार लगाए जाते हैं अब वो सोमवार से शुक्रवार के बीच किसी भी दिन लग सकते हैं।

ये भी पढ़ें- विकास दुबे का हुआ अंतिम संस्कार, नहीं पहुंचे माता-पिता, पत्नी ने कहा - सबका हिसाब करूंगी

अवनीश अवस्थी ने बताया कि अब मेडिकल स्क्रीनिंग, सर्विलांस टीम व एम्बुलेंस सेवा को सक्रिय करते हुए कोविड से संक्रमित लोगों को जल्द से जल्द डिटेक्ट करके उनकी चिकित्सकीय-व्यवस्था सुनिश्चित करने के सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं ताकि कोरोना से किसी की मृत्यु न हो। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि कोविड और नॉन कोविड अस्पतालों में व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए व सीनियर डॉक्टर, सीनियर नर्सेज निरंतर अस्पताल में राउंड लें।

Abhishek Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned