जेपी नड्डा ने सांसदों को सौंपी 2022 की जिम्मेदारी, नए केंद्रीय मंत्री निकालेंगे जन आशीर्वाद यात्रा

UP Assembly Elections 2022 Updates: - यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में बैठक कर अपनी नई रणनीति की रुपरेखा बनाई है। नई रणनीति के तहत 16 अगस्त से 18 अगस्त तक सूबे में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जाएगी।

By: Mahendra Pratap

Published: 29 Jul 2021, 06:30 PM IST

लखनऊ. UP Assembly Election 2022 Updates यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में बैठक कर अपनी नई रणनीति की रुपरेखा बनाई है। नई रणनीति के तहत 16 अगस्त से 18 अगस्त तक सूबे में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जाएगी। जिसके अगुवा मोदी मंत्रिमंडल में शामिल यूपी के सांसद व सात नवनियुक्त मंत्री हैं। ये सभी अपने संसदीय क्षेत्र सहित दो से तीन लोकसभा क्षेत्रों के गांवों में जाकर अपनी जाति और समुदाय को भाजपा के कामों का बखान करेंगे। और उन्हें रिझाएंगे की भाजपा से बेहतर कोई नहीं है। ऐसी संभावना जताई जा रही है नवनियुक्त मंत्रियों की तरह सांसदों को भी विधानसभा का प्रभारी बनाया जाएगा। सभी 62 सांसदों को अपने प्रभार वाले विधानसभा को जिताने की जिम्मेदारी होगी। ऐसे में उन्हें अपने संसदीय क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा समय देना होगा।

16 अगस्त से जन आशीर्वाद यात्रा :- विधानसभा चुनाव 2022 ( uttar pradesh assembly elections 2022 ) में ब्राह्मण, पिछड़े और दलित वोट बैंक को साधने के लिए 16 अगस्त से भाजपा जन आशीर्वाद यात्रा निकालने जा रही है। जन आशीर्वाद यात्रा में नवनियुक्त केंद्रीय मंत्रियों को प्रदेश के विधायक, सांसद और पार्टी के कार्यकर्ता भी मदद करेंगे। मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल नए मंत्रियों में महाराजगंज सांसद पंकज चौधरी, मोहनलालगंज सांसद कौशल किशोर, आगरा सांसद एसपी सिंह बघेल, लखीमपुर सांसद अजय मिश्र टेनी, राजसभा सांसद बीएल वर्मा और भानु प्रताप प्रताप वर्मा हैं। इनमें अजय मिश्र ब्राह्मण, एसपी सिंह बघेल धनगर, कौशल किशोर पासी, बीएल वर्मा लोध, भानु प्रताप वर्मा कोरी और पंकज चौधरी कुर्मी समाज से हैं।

Uttar Pradesh Assembly election 2022 : कहीं बाबा का आर्शीवाद तो कहीं जातीय अस्मिता के सहारे भाजपा का यूपी फतह का प्लान

'इरादे नेक, काम अनेक' बुकलेट दिखाएगी रास्ता :- यह सभी सांसद किस प्रकार सीएम योगी और पीएम मोदी के कामों का बखान करेंगे इसके लिए दिल्ली बैठक में सभी सांसदों एक बुकलेट दी गई। जिसमें योगी सरकार के साढ़े चार साल के किए गए कामों का जिक्र है। इस बुकलेट का नाम 'इरादे नेक, काम अनेक' रखा गया है। बुकलेट में बताया गया है कि, कोरोना काल में किस तरह गरीबों को मुफ्त राशन देकर केंद्र और राज्य सरकार ने उनकी मुश्किलें कम की है। केंद्र सरकार के 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना' के तहत नवंबर तक गरीबों को मुफ्त राशन दिया जाना है। इसके साथ जून 2021 में योगी सरकार ने राज्य सरकार की मुफ्त राशन योजना भी लॉन्च की है। इसके अतिरिक्त केंद्र सरकार की योजनाओं से उत्तर प्रदेश का कितना विकास हुआ इसकी एक और बुकलेट दी गई। सभी सांसदों को योगी आदित्यनाथ एवं विचार दर्शन नामक एक पुस्तक भी दी गई।

जेपी नड्डा ने सांसदों को सौंपी 2022 की जिम्मेदारी

खुली जीप में जनता के बीच में जाएं, संवाद करें : जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सभी नए मंत्रियों और पार्टी सांसदों से अपने-अपने क्षेत्रों में दौरा करने के लिए कहा है। उन्होंने कहाकि, शहरों के साथ गांवों में भी आशीर्वाद यात्राएं निकालें। खुली जीप में जनता के बीच में जाएं उनसे संवाद करें और उनकी समस्याओं को सुने और हल करें। इसके अलावा राज्य की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं की उपलब्धियां भी जनता तक पहुंचाए। ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर किसानों से चर्चा करें और उन्हें सरकार के नए कानून और योजनाओं की जानकारी भी दें।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned