भैंसाकुंड श्मशान घाट मामला : सच्चाई को इन दीवारों में नहीं छिपाया जा सकता : सीताराम येचुरी

Bhainsakund crematorium case : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार पर तंज कसते हुए कहाकि, सच्चाई को इन दीवारों में नहीं छिपाया जा सकता है

By: Mahendra Pratap

Updated: 16 Apr 2021, 03:42 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण (COVID 19 victims) का कहर अपने चरम की तरफ बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के बाद श्मशान घाट पर लाइन लगी हुई है। लखनऊ के भैंसाकुंड श्मशान घाट (Bhainsakund crematorium case) को टिन शीट से घेरने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो पर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) महासचिव सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) सरकार पर तंज कसते हुए कहाकि, सच्चाई (truth) को इन दीवारों (Wall) में नहीं छिपाया (Hidden) जा सकता है।

शवदाह गृह में बनाई गई टीन शीट की दीवार, बड़ी संख्या में जलती चिताओं के वायरल वीडियो के बाद उठाया कदम

सीपीएम महासचिव ने गुरुवार को अपने ट्विट के जरिए यूपी सरकार की खिंचाई करते हुए लखनऊ के भैंसाकुंड श्मशान घाट को टिन शीट से घेरने का वीडियो शेयर किया है। फिर उस पर लिखा है, पहले नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के लिए अहमदाबाद में झुग्गी बस्ती को छिपाने के लिए दीवार बनाकर उसको घेरा गया। अब ठीक वैसे ही लोगों की मौत को छिपाने की कोशिश की जा रही है। लेकिन सच्चाई इन दीवारों में नहीं छिप सकती है।

सरकार को फौरन कदम उठाने की जरूरत : सीपीएम

इसके बाद सीपीएम भी पीछे नहीं रही, यूपी सरकार पर निशान साधते हुए सीपीएम ने कहाकि, उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना वायरस को कंट्रोल नहीं कर पा रही है। योगी सरकार को कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों और स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी की समस्या पर जल्द से जल्द विराम लगाना चाहिए। इसके लिए सरकार को फौरन कदम उठाने की जरूरत है। इस महामारी के दौर में केंद्र सरकार अपनी जिम्मेदारियों से भाग नहीं सकती है।

कोरोना संक्रमण पर प्रियंका गांधी का योगी सरकार से निवेदन, त्रासदी छुपाने नहीं संक्रमण रोकने के लिए ठोस कदम उठाइए

7500 रुपए दे केंद्र :- सीताराम येचुरी ने अपने एक अन्य ट्वीट में केंद्र सरकार को कहा कि, गरीबों और जरूरतमंद लोगों के खाते में सरकार को इस महामारी के दौरा में 7500 रुपए भेजे जाने चाहिए। इसके अलावा फ्री में अनाज दिया जाना चाहिए।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned