उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी के साथ झमाझम होगी बारिश, ओले का भी अलर्ट

Uttar Pradesh weather Alert - यूपी में बेहद तेजी के साथ बदल रहा है मौसम
- बादल लगातार आकाश में मंडरा रहे हैं
- पश्चिमी विक्षोभ से अगले दो दिन बौछारें पड़ने की आशंका

By: Mahendra Pratap

Updated: 13 May 2021, 11:00 AM IST

लखनऊ. Uttar Pradesh weather Alert यूपी में बेहद तेजी के साथ में बदलाव आ रहा है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, एनसीआर, उत्तराखंड राज्यों में धूल भरी आंधी और गरज के साथ बौछारें पड़ने की आशंका जताई है। यूपी के कुछ जिलों में ओले पड़ने का भी अलर्ट जारी किया है। वैसे बुधवार को लखनऊ सहित कई जिलों में शाम को तेज आंधी के साथ भारी बारिश हुई। जिस वजह से बुधवार रात और गुरुवार सुबह मौसम सुहावना है। बादल लगातार आकाश में मंडरा रहे हैं। सूर्य भगवान शांति के साथ आंख मिचौली खेल रहे हैं।

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों में गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को धूल भरी आंधी के साथ बौछारें पड़ने के आसार जताए हैं। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से राज्य में अगले दो दिन अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की आशंका है। बुधवार को लखनऊ, आगरा, अलीगढ़, हाथरस, एटा, कासगंज, बदायूं, संभल, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बांदा, हमीरपुर, झांसी, ललितपुर व आसपास के जिलों में 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से धूल भरी आंधी चली। इसके अलावा कुछ स्थानों पर तेज आंधी, बादल गरजने और बिजली चमकने के साथ बारिश भी हुई।

Weather Update : मौसम विभाग का पश्चिमी विक्षोभ की वजह से यूपी में तीन-चार दिन बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी :- मौसम विभाग ने उत्तराखंड राज्य के कुछ हिस्सों में तेज और मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी है। इनमें उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, पौड़ी गढ़वाल, बागेश्वर और नैनीताल शामिल हैं। इसके अलावा विभाग पहले ही इन इलाकों में दो दिन बुधवार और गुरुवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर चुका है। उत्तराखंड में बादल फटने से काफी तबाही हुई है।

शुक्रवार अलसुबह झमाझम बारिश :- लखनऊ में गुरुवार सुबह से मौसम बेहद सुहावना बना हुआ है। बादल आकाश में घुमड़ रहे हैं। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि गुरुवार देर रात या शुक्रवार अलसुबह झमाझम बारिश होगी। वैसे गुरुवार सुबह 11 बजे 28 डिग्री तापमान था।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned