scriptकोरोना मरीजों के लिए गुड न्यूज : ऑक्सीजन ट्रेन से दो टैंकर ऑक्सीजन लखनऊ और एक वाराणसी पहुंचा | Lucknow Corona patients Good news Oxygen Express 2 tanker Oxygen Arriv | Patrika News

कोरोना मरीजों के लिए गुड न्यूज : ऑक्सीजन ट्रेन से दो टैंकर ऑक्सीजन लखनऊ और एक वाराणसी पहुंचा

locationलखनऊPublished: Apr 24, 2021 11:03:43 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

Corona patients Good news : दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) बोकारो से लखनऊ के लिए सुबह 5.30 बजे के करीब, चार टैंकरों संग निकली

oxygen_train.jpg
लखनऊ. Corona patients Good news : यूपी में कोरोना वायरस मरीजों (Corona patients) के लिए आक्सीजन की कमी एक बड़ी समस्या बन गई है। लखनऊ बहुत बुरा है। पर आज से लखनऊ में आक्सीजन की कमी खत्म हो जाएगी। झारखंड के बोकारो से चली ऑक्सीजन ट्रेन (Oxygen Express) शनिवार सुबह लखनऊ पहुंच गई है। जिसमें 15 हजार लीटर क्षमता के दो टैंकर लखनऊ (Oxygen Two tankers) के लिए आए हैं। रास्ते में एक टैंकर को वाराणसी (Oxygen tankers Arrived varanasi) में उतारा दिया गया है।
कोराना अपडेट : आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य नहीं, अब एंटीजन टेस्ट के आधार पर होगी अस्पताल में भर्ती

एक टैंकर की क्षमता 15 हजार लीटर :- अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीस कुमार अवस्थी ने बताया कि दो टैंकर सुबह 6.30 पर लखनऊ पहुंचे, जबकि एक टैंकर वाराणसी में उतारा गया था। एक टैंकर की क्षमता 15 हजार लीटर की है। दोनों टैंकर का इस्तेमाल लखनऊ के लिए किया जा सकता है, इस पर आगे फैसला लिया जाएगा।
लखनऊ में बीते 24 घंटे में 5682 नए कोराना वायरस मरीज मिले, 14 की मौत

दो टैंकरों के आने से मिलेगी मदद :- अवनीस कुमार अवस्थी ने बताया कि, दो टैंकरों के आने से लखनऊ के ऑक्सीजन की आधी जरूरत पूरी हो जाएगी। दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से लखनऊ के लिए सुबह 5.30 बजे के करीब, चार टैंकर लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन के साथ निकली है।
सम्बधिंत सरकारी अधिकारियों ने बताया कि, लखनऊ पहुंचे ऑक्सीजन टैंकर को अलग से अस्पतालों के लिए राहत देगा क्योंकि यह अलग से रखे जाएंगे। इन्हें अलग से ऑक्सीजन फिलिंग सेंटर में भेजा जा रहा है।
20 दिन में 31 नए अस्पतालों में ऑक्सीजन प्‍लांट :- राज्य के अपर मुख्‍य सचिव सूचना, नवनीत सहगल ने कहा कि हर अस्पताल में वातावरण से ऑक्सीजन बनाने की योजना पर कार्य चल रहा है। 31 ऐसे अस्पतालों के लिए शासन से आदेश जारी किये जा चुके हैं। जहां अगले 15 से 20 दिनों में ऑक्सीजन प्‍लांट लग जाएंगे। इसके अलावा मरीजों के लिए 1500 ऑक्सीजन संयंत्र का भी आदेश दिया गया है।
रेलवे ने बढ़ाया कदम :- बुधवार को रेलवे की तरफ से कहा गया था कि उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से अपील के बाद दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाई जाएगी। वाराणसी पहुंचा ऑक्सीजन टैंकर रामनगर ऑक्सीजन प्लांट के लिए भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो