scriptकोरोना वैक्सीनेशन अपडेट : अब कोरोना टीकाकरण की दूसरी डोज लेने वालों को मिलेगी वरीयता | Lucknow corona vaccination update second dose now will get preference | Patrika News

कोरोना वैक्सीनेशन अपडेट : अब कोरोना टीकाकरण की दूसरी डोज लेने वालों को मिलेगी वरीयता

locationलखनऊPublished: Jul 27, 2021 10:27:03 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

corona vaccination update – उत्तर प्रदेश में अब तक 4,51,87,286 करोड़ लोगों का टीकाकरण

Coronavirus vaccination : अब यूपी के युवाओं की बारी, सात शहरों में एक मई से होगा वैक्सीनेशन

Coronavirus vaccination : अब यूपी के युवाओं की बारी, सात शहरों में एक मई से होगा वैक्सीनेशन

लखनऊ. यूपी में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य बेहद तेजी के साथ हो रहा है। उत्तर प्रदेश ने टीककरण में भी देश में सबसे अधिक टीकाकरण रिकार्ड बनाया है। पर योगी सरकार की नजर अब कोरोना की दूसरी डोज लेने वाले पर है। जुलाई के अंतिम सप्ताह से लेकर पूरे अगस्त माह में कोरोना वायरस की दूसरी डोज वालों को वरीयता मिलेगी। इसके लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं।
Coronavirus in UP update: यूपी में एक दिन में दस लाख से ज्यादा लोगों को लगी वैक्सीन, बना रिकॉर्ड

अब 4,51,87,286 करोड़ लोगों का टीकाकरण :- उत्तर प्रदेश में अब तक 4,51,87,286 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इनमें से 73 लाख 32 हजार 97 लोगों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है। सोमवार को सात लाख 94 हजार 360 लोगों का टीकाकरण किया गया।
दो दिन में पर्याप्त टीका मिलेंगे :- टीकाकरण प्रभारी डॉ. अजय घई ने बताया कि जुलाई के अंतिम सप्ताह से लेकर अगस्त माह में दूसरी डोज वालों की संख्या अधिक है। ऐसे में यूपी के सभी जिलों के टीकाकरण प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि दूसरी डोज वालों को वरीयता दिया जाए। जबकि पहली डोज के टीकाकरण का कार्य पहले की तरह चलता रहेगा। डॉ. अजय घई ने बताया कि दो दिन बाद पर्याप्त टीका मिलने की उम्मीद है। इससे अतिरिक्त बूथ का संचालन कर पहली और दूसरी डोज दी जा सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो