scriptखुशखबर, इन तीन राज्य के यात्रियों को मिली यूपी सरकार से भारी छूट | Lucknow Good news passengers 3 states got huge discount UP government | Patrika News

खुशखबर, इन तीन राज्य के यात्रियों को मिली यूपी सरकार से भारी छूट

locationलखनऊPublished: Jul 27, 2021 06:23:00 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

– उत्तर प्रदेश में अब तक 4,51,87,286 करोड़ लोगों का टीकाकरण

yogi_adityanath.jpg

UP CM Yogi Adityanath

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. महाराष्ट्र सहित 9 राज्यों से आने वाले यात्रियों को कोविड रिपोर्ट दिखाने के बाद ही यूपी में इंट्री मिलेगी। पर योगी सरकार ने तीन राज्यों गोवा, उड़ीसा और आंध्र प्रदेश से आने वाले यात्रियों को छूट प्रदान की है। वहीं यूपी में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य बेहद तेजी के साथ हो रहा है। उत्तर प्रदेश ने टीककरण में भी देश में सबसे अधिक टीकाकरण रिकार्ड बनाया है। उत्तर प्रदेश में अब तक 4,51,87,286 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो चुका है। पर योगी सरकार की नजर अब कोरोना की दूसरी डोज लेने वाले पर है। जुलाई के अंतिम सप्ताह से लेकर पूरे अगस्त माह में कोरोना वायरस की दूसरी डोज वालों को वरीयता मिलेगी। इसके लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं।
कोरोना वैक्सीनेशन अपडेट : अब कोरोना टीकाकरण की दूसरी डोज लेने वालों को मिलेगी वरीयता

तीन राज्यों को यूपी आने की छूट :- गोवा, उड़ीसा और आंध्र प्रदेश की कोविड पॉजिटिविटी रेट तीन प्रतिशत से भी कम हो गई है, इसलिए अब इन तीन राज्यों से यूपी आने वाले यात्रियों को 1-15 अगस्त तक कोविड जांच या वैक्सीनेशन रिपोर्ट नहीं दिखानी पड़ेगी। इन राज्यों से आने वाले लोग बिना रोक-टोक यूपी आ सकते हैं। वहीं बाकी बचे 9 राज्य महाराष्ट्र सहित केरल, मणिपुर, सिक्किम, मिजोरम, मेघालय, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के लिए श्ह पाबंदी जारी रहेगी।
31 जुलाई तक थी 12 राज्यों पर पाबंदी :- महानिदेशक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) डॉ. डीएस नेगी ने कहाकि, 31 जुलाई तक 12 राज्यों से आ रहे लोगों को कोरोना जांच रिपोर्ट या टीकाकरण प्रमाण पत्र दिखाने पर ही यूपी में प्रवेश दिया जा रहा है। मगर पाजिटिविटी रेट में सुधार होने के कारण अगस्त के पहले पखवाड़े में गोवा, उड़ीसा और आंध प्रदेश से आने वाले लोगों को छूट दे दी गई है।
अब 4,51,87,286 करोड़ लोगों का टीकाकरण :- उत्तर प्रदेश में अब तक 4,51,87,286 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इनमें से 73 लाख 32 हजार 97 लोगों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है। सोमवार को सात लाख 94 हजार 360 लोगों का टीकाकरण किया गया।
दो दिन में पर्याप्त टीका मिलेंगे :- टीकाकरण प्रभारी डॉ. अजय घई ने बताया कि जुलाई के अंतिम सप्ताह से लेकर अगस्त माह में दूसरी डोज वालों की संख्या अधिक है। ऐसे में यूपी के सभी जिलों के टीकाकरण प्रभारियों को निर्देश दिया गया है कि दूसरी डोज वालों को वरीयता दिया जाए। दो दिन बाद पर्याप्त टीका मिलने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो