लखीमपुर खीरी हिंसा पर भाजपा सांसद वरुण गांधी का सीएम योगी को पत्र, सीबीआई जांच और एक-एक करोड़ रुपए मुआवजे की मांग

- भाजपा सांसद वरुण गांधी के किसान प्रेम ने मारा उबाल
- लखीमपुर खीरी हिंसा पर पीलीभीत भाजपा सांसद वरुण गांधी ने सीएम योगी को पत्र लिखा
- शामिल संदिग्धों को तत्काल चिह्नित कर हत्या का मुकदमा कायम करने की मांग सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग
- पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ रुपए का मुआवजा

By: Sanjay Kumar Srivastava

Updated: 04 Oct 2021, 01:30 PM IST

लखनऊ. Lakhimpur Kheri violence case लखीमपुर खीरी हिंसा पर पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने मांग की कि, इस घटना में शामिल संदिग्धों को तत्काल चिह्नित कर आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा कायम कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की जाए। साथ ही पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ रुपए का मुआवजा देने को मांग की है।

लखीमपुर खीरी हिंसा मामला : प्रियंका गांधी गिरफ्तार कई बड़े विपक्षी नेता हाउस अरेस्ट

वरुण गांधी का किसान प्रेम :- भाजपा सांसद वरुण गांधी का किसान प्रेम पार्टी की लाइन के खिलाफ है। उसके बावजूद सांसद वरुण गांधी लगातार किसानों के हक की लड़ाई में किसानों का साथ दे रहे हैं। इससे पहले भी किसानों की मांग के समर्थन में दो पत्र सीएम योगी को लिख चुके हैं।

हृदय विदारक घटना :- भाजपा सांसद वरुण गांधी ने सीएम योगी को लिखे खत को ट्वीट करते हुए लिखा कि, तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों को कुचलने की घटना हृदय विदारक है। जिस वजह से सारे देश के नागरिकों में एक पीड़ा और रोष है। इस घटना से एक दिन पहले ही देश ने अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी की जयंती मनाई थी। अगले दिन लखीमपुर खीरी में हमारे अन्नदाताओं की जिस घटनाक्रम में हत्या की गई वह किसी भी सम्य समाज में अक्षम्य है।'

आंदोलनकारी किसान भाई हमारे अपने नागरिक :- सांसद वरुण गांधी ने आगे लिखा, आंदोलनकारी किसान भाई हमारे अपने नागरिक है। अगर कुछ मुद्दों को लेकर किसान भाई पीड़ित हैं और अपने लोकतांत्रिक अधिकारों के तहत विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं तो हमें उनके साथ संयम से बर्ताव करना चाहिए। हमें हर हाल में अपने किसानों के साथ केवल व केवल गांधीवादी व लोकतांत्रिक तरीके से कानून के दायरे में ही संवेदनशीलता के साथ पेश आना चाहिए।

किसानों को श्रद्धांजलि :- सांसद वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी की हृदय-विदारक घटना में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। इस प्रकरण में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से सख्त कार्यवाही करने का निवेदन करता हूं।

लखीमपुर खीरी हिंसा पर सियासी उबाल, किसानों के समर्थन में भाजपा पर बरसे विपक्षी नेता

Sanjay Kumar Srivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned