scriptLucknow monsoon weather alert Whole UP drizzle rain Thunderclap IMD | मौसम विभाग का पूरे यूपी में झमाझम बारिश और वज्रपात का अलर्ट | Patrika News

मौसम विभाग का पूरे यूपी में झमाझम बारिश और वज्रपात का अलर्ट

weather alert - सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर के लिए मौसम विभाग का रेड अलर्ट पर
weather forcast - यूपी के 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
weather Advice- बारिश से धान की फसलों को फायदा मिलेगा
Lucknow drizzle rain - कभी भी किसी भी वक्त लखनऊ में झमाझम बारिश

लखनऊ

Published: July 29, 2021 10:28:29 am

लखनऊ. monsoon update 2021 उत्तर प्रदेश में मानसून तेज गति से सक्रिय है। यूपी के कई जिले बारिश से तरबतर हो रहे हैं। मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात से सावधान रहने की हिदायत दी गई है। इसके अतिरिक्त राजधानी लखनऊ के आस-पास के कई जिलों सहित पूर्वी यूपी के कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने आरेंज व यलो अलर्ट भी जारी किया है।
monsoon update 2021
monsoon update 2021
मौसम विभाग का अगले तीन दिन यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

कभी हो सकती है झमाझम बारिश :- राजधानी लखनऊ में गुरुवार सुबह से मौसम उमस भरा बना हुआ है। गर्मी से सब परेशान हैं। आसमान में बदल है छाए हैं। बारिश की पूरी संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार कभी भी किसी भी वक्त लखनऊ में झमाझम बारिश शुरू हो सकती है। इस सुबह 10 बजे लखनऊ का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री के करीब है।
सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और बिजनौर के लिए रेड अलर्ट जारी :- सुप्तावस्था से निकलकर मानसून ने अब तेज रफ्तार पकड़ा ली है। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र ने सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और बिजनौर समेत आसपास के इलाकों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में वज्रपात गिरने की पूरी आशंका व्यक्त की है।
यूपी के 20 जिलों में भी भारी बारिश :- इसके अलावा मौसम विभाग ने मुरादाबाद, रामपुर व आसपास के इलाकों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही यूपी के 20 जिलों में भी भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। इनमें प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, बस्ती, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया,देवरिया, गोरखपुर,बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, अयोध्या, अंबेडकरनगर जिले शाामिल हैं।
यूरिया या दूसरी खाद ने डालें :- कृषि विज्ञानी के अनुसार बारिश से धान की फसलों को काफी फायदा मिलेगा। बाकी फसलों वाले खेतों में यदि पानी इकट्ठा हुआ है, तो उसे बाहर निकालने की व्यवस्था करनी चाहिए। इस समय खेतों में यूरिया या दूसरी तरह की खाद डालने से बचें क्योंकि वह पानी के साथ बह सकती है। लगातार बारिश की वजह से हवा में नमी की मात्रा 98 प्रतिशत पहुंच गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.