scriptयूपी में कोरोना वैक्सीन लगवाएं और भारी इनाम पाएं | Lucknow Those who get Corona vaccine get huge reward Knowing Shocked | Patrika News

यूपी में कोरोना वैक्सीन लगवाएं और भारी इनाम पाएं

locationलखनऊPublished: Mar 08, 2021 01:44:57 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

– स्वास्थ्य विभाग लकी ड्रा के जरिए विजयी व्यक्ति को चुनेगा

यूपी में कोरोना वैक्सीन लगवाएं और भारी इनाम पाएं

यूपी में कोरोना वैक्सीन लगवाएं और भारी इनाम पाएं

लखनऊ. यूपी में कोरोना वायरस एक बार फिर से धीरे धीरे अपना मुंह खोल रहा है। यूपी करबी तीन करोड़ कोरोना जांच करने वाला राज्य बन गया है। और साथ ही अब तक 19 लाख लोगों का टीकाकरण हो चुका है। यूपी सरकार और स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए एक नई योजना शुरू की है। इस योजना के तहत कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को इनाम मिलेगा। स्वास्थ्य विभाग लकी ड्रा के जरिए विजयी व्यक्ति को चुनेगा।
देश में कांग्रेसी की नीतियों से स्थानीय निकायों में महिलाओं का नेतृत्व मजबूत हुआ : प्रियंका गांधी

यूपी में कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटे में 117 नए मामले आए हैं। जिससे प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,04,279 हो गई जबकि आठ और लोगों की मौत के बाद प्रदेश में मरने वालों का आंकड़ा 8,737 पर पहुंच गया है।
लकी ड्रा निकाला जाएगा :- राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश ने यूपी के सभी जिलों के लिए स्वास्थ्य विभाग विभाग को एक निर्देश जारी किया, जिसमें कहा गया कि, कोरोना का टीका लगवाने वालों को इनाम दिया जाएगा। इसके लिए दूसरी डोज लगवाने के बाद टीकाकरण कार्ड का निचला हिस्सा काटकर टीकाकरण केंद्रों पर जमा करना होगा। फिर लकी ड्रा निकाला जाएगा। जिसका ड्रा में नाम होगा। उसे इनाम दिया जाएगा।
इनाम के लिए तीन श्रेणियां :- हेल्थ केयर वर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। दोनों कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को टीकाकरण रिकॉर्ड कार्ड प्रमाण पत्र दिया जा चुका है। कार्ड के पीछे ‘वी विन’ कोरोना टीका लिखा हुआ है। दोनों डोज लेने के बाद इस कार्ड को लकी ड्रा के लिए टीकाकरण केंद्र पर जमा करना। इनाम के लिए तीन श्रेणी बनाई गई हैं।
अभी लकी ड्रा की तारीख तय नहीं : सीएमओ

सीएमओ डॉ. संजय भटनागर ने बताया कि, शासन के निर्देश पर पहले और दूसरे चरणों में शामिल लाभार्थियों को इनाम दिया जाएगा। इनका चयन लकी ड्रा के आधार पर होगा। हालांकि अभी लकी ड्रा की तारीख तय नहीं है। आगे बुजुर्गों को इसमें शामिल किया जाएगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zqjxe
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो