scriptमौसम विभाग का आने वाले तीन दिन यूपी के कई जिलों में आंधी, बारिश का अलर्ट, आकाशीय बिजली का भी खतरा | Lucknow weather Alert 1-3 May UP several districts storm rain IMD | Patrika News

मौसम विभाग का आने वाले तीन दिन यूपी के कई जिलों में आंधी, बारिश का अलर्ट, आकाशीय बिजली का भी खतरा

locationलखनऊPublished: Apr 30, 2021 10:24:45 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

UP Weather Alert – यूपी में बदल रहा मौसम का मिजाज Weather Forecast- पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवातीय दबाव से राज्य के मौसम में आएगा बदलाव – 1 से 3 मई के बीच आंधी-बारिश का मौसम विभाग का अलर्ट – लखनऊ में 29 अप्रैल को हुई बारिश से हुई राहत

मौसम विभाग का आने वाले तीन दिन यूपी के कई जिलों में आंधी, बारिश का अलर्ट, आकाशीय बिजली का भी खतरा

मौसम विभाग का आने वाले तीन दिन यूपी के कई जिलों में आंधी, बारिश का अलर्ट, आकाशीय बिजली का भी खतरा

लखनऊ. UP Weather Alert यूपी में मौसम का मिजाज बदल रहा है। अप्रैल में हुई गरमी से लोग बेहद परेशान हो गए। पर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि आने वाले तीन दिन यूपी के कई जिलों में आंधी, तूफान और जमकर बारिश होने के आसार हैं। आकाशीय बिजली के भी गिरने की संभावना बलवती है। राजधानी लखनऊ में गुरुवार 29 अप्रैल को मौसम ने अचानक करवट बदली और खूब बारिश हुई। लखनऊवासियों सहित आस—पास के जिलों की जनता ने राहत की सांस ली है।
लखनऊ सहित कई जिलों में बारिश, गडगडाहट के साथ चमके बादल, मौसम विभाग का और बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश में मौसम बदल सकता है। मौसम विभाग ने 1 से 3 मई के बीच यूपी के कई स्थानों पर आंधी-बारिश का पूर्वानुमान जाहिर किया है। मौसम निदेशक जेपी.गुप्त ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवातीय दबाव के चलते राज्य के मौसम में बदलाव आएगा। इन तीन दिनों में राज्य के अलग-अलग अंचलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलेगी और बारिश होगी। पूर्वी यूपी में आंधी पानी का ज्यादा असर रहने की आशंका (Uttar Pradesh Weather Forecast) है।
हिमालय पर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, मौसम विभाग का एक व दो मई को तेज हवा संग बारिश का अलर्ट

मौसम निदेशक के अनुसार गुरुवार 29 अप्रैल को लखनऊ और आसपास के कई जिलों में बदली छाई रही और बौछारें पड़ने की वजह स्थानीय मौसमी बदलाव था। प्रदेश में बीते चौबीस घंटों में बांदा सबसे गरम स्थान रहा जहां दिन का तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गोरखपुर, प्रयागराज, बरेली में भी दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो