मौसम विभाग का 3 मई से 7 मई तक आंधी और बारिश का अलर्ट

Weather alert - एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय
Weather Update - अब यूपी में मौसम करवट बदलेगा
Weather forecast - पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आंधी-बारिश सक्रिय
- लखनऊ में 3 मई से 7 मई तक आकाश में छाए रहेंगे बादल

By: Mahendra Pratap

Published: 02 May 2021, 06:38 PM IST

लखनऊ. Weather alert : एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। अब यूपी में मौसम करवट बदलेगा। मौसम विभाग का अलर्ट है कि आने वाली सात तारीख तक पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधियों के साथ बारिश हो सकती है। आकाश में बिजली चमकने की घटने भी होने की संभावना है। राजधानी लखनऊ में 3 मई से 7 मई तक आकाश में बादल छाए रहेंगे। और संभावना है कि यूपी की राजधानी लखनऊ के आस-पास के कई जिलों में यह बादल जमकर बरसें।

मौसम विभाग का आने वाले तीन दिन यूपी के कई जिलों में आंधी, बारिश का अलर्ट, आकाशीय बिजली का भी खतरा

हफ्ते में तीन चार बार बदलेंगे हालात :- यूपी में इन पांच दिनों में तापमान तो 40 के आसपास या इससे अधिक हो सकता है पर बारिश और आंधी की वजह से धूप के तेवर ढीले पड़ने के आसार हैं। मौसम बुलेटिन के अनुसार, लखनऊ में रविवार को आसमान साफ रहेगा और तापमान 40 और 24 डिग्री के आसपास रहने के आसार हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि, हफ्ते में तीन चार बार ऐसे हालात से इनकार नहीं किया जा सकता है। वैसे संभाल कर रहें।

लखनऊ सहित कई जिलों में बारिश, गडगडाहट के साथ चमके बादल, मौसम विभाग का और बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में बारिश और ओलावृष्टि :- अगर यूपी के पसी राज्य उत्तराखंड की बात करें तो वहां मौसम का मिजाज बदला हुआ है। चारधाम के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई, जबकि, चमोली सहित कई इलाकों में भारी ओलावृष्टि हुई है। मौसम विभाग ने पहाड़ों में आकाशीय बिजली गिरने और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड के मौसम में हुए बदलाव की वजह से यूपी के सटे कई जिलों में मौसम बदल जाता है।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned