मौसम विभाग का आने वाले चार दिन तेज बारिश और आकाशीय बिजली का अलर्ट

- राजधानी लखनऊ में गुरुवार देर रात से बारिश होने की संभावना
- इलाहाबाद, प्रतापगढ़, सुलतानपुर में गुरुवार सुबह से बारिश जारी

By: Mahendra Pratap

Published: 17 Jun 2021, 09:28 PM IST

लखनऊ. मौसम विज्ञानियों को पूर्वानुमान है कि, आने वाले 18 जून से लेकर 21 जून करीब चार दिन यूपी के कई जिलों में तेज हवाओं संग मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। आकाशीय बिजली भी चमकेगी। राजधानी लखनऊ में तो संभावना है कि गुरुवार देर रात से बारिश शुरू होगी तो पांच दिन तक बारिश होती रहेगी। इलाहाबाद, प्रतापगढ़, सुलतानपुर में तो गुरुवार सुबह से ही बारिश हो रही है।

UP Weather Update : मौसम विभाग का यूपी के इन जिलों में 20 जून तक बारिश, तेज हवा और आकाशीय बिजली का अलर्ट

यूपी में मानसून सक्रिय :- यूपी में मानसून 13 जून से सक्रिय हो कर कुछ थम सा गया है। मौजूदा चक्रवात से अगले चार दिन पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ और हिस्सों में मानसून की धीमी प्रगति हो सकती है। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि यूपी में अगले एक हफ्ते तक मूसलाधार बारिश की संभावना है। इस बार के मानसून से धान की खेती करने वाले कुछ किसानों को फायदा होगा। पर बहुत से किसान चिंतित हैं।

देर रात बारिश होने की संभावना :- राजधानी लखनऊ में गुरुवार को मौसम कभी धूप तो कभी छांव वाला था। पूरे दिन आकाश में बादल छाए हुए थे, जिस वजह से लगता था कि शायद बारिश हो जाएगी। शाम छह बजे के बाद अचानक ठंडी हवाएं चलने लगी, फिर थोड़ी देर बाद धूप निकल आई। यह आंख मिचौली चलती रही। वैसे मौसम विभाग का अलर्ट है कि देर रात कभी भी बारिश हो सकती है। और यह बारिश पांच दिन तक कभी तेज कभी धीमी गति से होती रहेगी।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned