scriptUP Weather Update : मौसम विभाग का यूपी के इन जिलों में 20 जून तक बारिश, तेज हवा और आकाशीय बिजली का अलर्ट | Lucknow weather alert UP Districts June 20 rain wind Lightning IMD | Patrika News

UP Weather Update : मौसम विभाग का यूपी के इन जिलों में 20 जून तक बारिश, तेज हवा और आकाशीय बिजली का अलर्ट

locationलखनऊPublished: Jun 16, 2021 07:54:41 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

– यूपी में एक बार फिर बदल सकता है मौसम का मिजाज- 13 जून को प्रदेश में दाखिल हो चुका है मॉनसून

UP Weather Alert latest Hindi news

UP Weather Alert latest Hindi news

लखनऊ. यूपी में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल सकता है। 13 जून को प्रदेश में मॉनसून दाखिल हो चुका है। मौसम विभाग ने 20 जून तक अलर्ट जारी करते हुए कहाकि, यूपी कई जिलों में हर रोज कहीं न कहीं भारी बारिश, तेज हवा और आकाशीय बिजली का खतरा मंडराता रहेगा। 16 जून की शाम से 20 जिलों में तेज बारिश शुरू हो जाएगी। वैसे 18-19-20 जून को कुछ जिलों में बारिश नहीं होगी, वहां गर्मी और उमस परेशान करेगी।
UP Weather Updates : मौसम विभाग का पूर्वी यूपी में अगले एक हफ्ते तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट

हर रोज हर जिले में बारिश जरूरी नहीं :- मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि, मानसून के प्रवेश के साथ ही अभी तक बिहार की सीमा से लगे और तराई के जिलों में अच्छी बारिश हुई है और हो रही है। मध्य यूपी और पश्चिमी यूपी के जिलों में भी बारिश की संभावना है लेकिन मानसून के आगमन का यह कतई मतलब नहीं है कि हर रोज हर जिले में बारिश होती रहे।
बुधवार शाम से बारिश और तेज हवा पूर्वानुमान :- मौसम विभाग का पूर्वानुमान जारी करते हुए कहाकि, बुधवार शाम तक बस्ती, गोण्डा, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, अयोध्या, बाराबंकी, रायबरेली, सुल्तानपुर, कुशीनगर, महराजगंज, बलिया, गाजीपुर, मऊ, देवरिया, आजमगढ़, गोरखपुर, जालौन, ललितपुर, झांसी, हमीरपुर, बांदा, कानपुर नगर, कानपुर देहात इन जिलों में 61 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार से हवा के तेज झोंकों के साथ बरसात हो सकती है।
पश्चिमी यूपी में बारिश का अलर्ट :- वही पश्चिमी यूपी के जिले गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, हापुड़, अलीगढ़, बुलंदशहर, अमरोहा, बागपत, संभल में भी बारिश की संभावना है। इन सभी जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो