UP Weather Update : मौसम विभाग का यूपी के इन जिलों में 20 जून तक बारिश, तेज हवा और आकाशीय बिजली का अलर्ट

- यूपी में एक बार फिर बदल सकता है मौसम का मिजाज
- 13 जून को प्रदेश में दाखिल हो चुका है मॉनसून

By: Mahendra Pratap

Published: 16 Jun 2021, 07:54 PM IST

लखनऊ. यूपी में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल सकता है। 13 जून को प्रदेश में मॉनसून दाखिल हो चुका है। मौसम विभाग ने 20 जून तक अलर्ट जारी करते हुए कहाकि, यूपी कई जिलों में हर रोज कहीं न कहीं भारी बारिश, तेज हवा और आकाशीय बिजली का खतरा मंडराता रहेगा। 16 जून की शाम से 20 जिलों में तेज बारिश शुरू हो जाएगी। वैसे 18-19-20 जून को कुछ जिलों में बारिश नहीं होगी, वहां गर्मी और उमस परेशान करेगी।

UP Weather Updates : मौसम विभाग का पूर्वी यूपी में अगले एक हफ्ते तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट

हर रोज हर जिले में बारिश जरूरी नहीं :- मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि, मानसून के प्रवेश के साथ ही अभी तक बिहार की सीमा से लगे और तराई के जिलों में अच्छी बारिश हुई है और हो रही है। मध्य यूपी और पश्चिमी यूपी के जिलों में भी बारिश की संभावना है लेकिन मानसून के आगमन का यह कतई मतलब नहीं है कि हर रोज हर जिले में बारिश होती रहे।

बुधवार शाम से बारिश और तेज हवा पूर्वानुमान :- मौसम विभाग का पूर्वानुमान जारी करते हुए कहाकि, बुधवार शाम तक बस्ती, गोण्डा, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, अयोध्या, बाराबंकी, रायबरेली, सुल्तानपुर, कुशीनगर, महराजगंज, बलिया, गाजीपुर, मऊ, देवरिया, आजमगढ़, गोरखपुर, जालौन, ललितपुर, झांसी, हमीरपुर, बांदा, कानपुर नगर, कानपुर देहात इन जिलों में 61 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार से हवा के तेज झोंकों के साथ बरसात हो सकती है।

पश्चिमी यूपी में बारिश का अलर्ट :- वही पश्चिमी यूपी के जिले गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, हापुड़, अलीगढ़, बुलंदशहर, अमरोहा, बागपत, संभल में भी बारिश की संभावना है। इन सभी जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Show More
Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned