scriptमौसम विभाग का अगले 24 घंटे में यूपी में बारिश का अलर्ट | Lucknow weather alert UP next 24 hours Rain | Patrika News

मौसम विभाग का अगले 24 घंटे में यूपी में बारिश का अलर्ट

locationलखनऊPublished: Jul 02, 2021 06:40:41 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

Weather Update: मौसम विज्ञानियों के अनुसार, तराई, मध्य यूपी और रूहेलखण्ड के जिलों में झमाझम बरसात होगी

UP Weather Alert latest Hindi news

UP Weather Alert latest Hindi news

लखनऊ. weather alert मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले 24 घंटे में यूपी के कई जिलों में बारिश के आसार है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, तराई, मध्य यूपी और रूहेलखण्ड के जिलों में झमाझम बरसात होगी। पर पश्चिमी यूपी को इस हफ्ते अभी बारिश के लिए तरसना पड़ेगा। राजधानी लखनऊ में शाम 6 बजे अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहा। उमस की वजह से जनता बुरी तरह से परेशान है। उम्मीद की जा रही है कि रात 12 बजे के बाद बारिश हो सकती है।
weather update : मानसून हो गया गुम, यूपी में आगरा सबसे गर्म, लखनऊ की हालात भी खराब

एक हफ्ते रुके होगी झमाझम बारिश :- आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता बताते हैं कि, काम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। इसलिए शनिवार और रविवार को बारिश होगी। पर अगर झमाझम बारिश इंतजार है तो एक हफ्ते ठहरना होगा।
मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में छह-सात जुलाई से तेज हवा और झमाझम बारिश का अलर्ट

यूपी में पारा दो बार 40 डिग्री पहुंचा :- अब अगर पारे के बारे में बात करें तो 2 महीने में दूसरी बार पारा 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंचा। मई में पारा बिना 40 पार के निकल गया था। 1 मई को तापमान 39.6 डिग्री था जबकि अंतिम सप्ताह में 27.8 डिग्री रहा। इसी तरह 7 जून को पारा 40.6 डिग्री दर्ज हुआ और अन्य दिनों में 38 डिग्री से शुरुआत हुई जो 39.4 तक पहुंचा था।
यूपी में 10 जुलाई से झमाझम बारिश :- मौसम वैज्ञानिकों का पूर्वानुमान है कि, यूपी में 10 जुलाई से झमाझम बारिश होगी। पश्चिमी यूपी और तराई इलाके बारिश से झूम जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो