scriptMeteorological Department issued yellow alert for the coming three day | मौसम विभाग का आने वाले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी, बर्फीली हवाओं ने यूपी में बढ़ाई ठंड | Patrika News

मौसम विभाग का आने वाले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी, बर्फीली हवाओं ने यूपी में बढ़ाई ठंड

आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, अवध और बुंदेलखंड क्षेत्र के कुछ जिले मेरठ, सहारनपुर, शामली, बागपत, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, हमीरपुर, महोबा, झांसी और आस पास के इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

लखनऊ

Updated: December 20, 2021 08:47:57 am

लखनऊ. मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है। सर्द हवा के कारण रात के तापमान में भारी गिरावट आ रही है। रविवार को चित्रकूट और इटावा में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। सर्दी की वजह से तबीयत बिगड़ने से प्रदेश में तीन लोगों की मौत हो गई। राजधानी लखनऊ में रविवार को न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया। शहर का औसत एक्यूआइ 211 था।
cold_new.jpg
येलो अलर्ट जारी :- मौसम विभाग

दिसंबर माह चल रहा है। मौसम में अब ठंड बढ़ रही है। बर्फीली हवाओं के चलने यूपी के कई जिलों के हालात खराब हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, अवध और बुंदेलखंड क्षेत्र के कुछ जिले मेरठ, सहारनपुर, शामली, बागपत, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, हमीरपुर, महोबा, झांसी और आस पास के इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।
पूर्वी उत्तर प्रदेश में रहेगा ठंडी हवाओं का असर :- जेपी गुप्ता ने आगे सचेत करते हुए कहाकि, आने वाले तीन दिनों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दिन और रात दोनों में तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस तक कम रहेगा। पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों सोनभद्र, मिर्जापुर, वाराणसी, प्रयागराज, चित्रकूट, बांदा, कौशांबी, गोंडा के आस पास ठंडी हवाओं का असर देखा जा सकता है।
छोटे स्कूली बच्चों का ध्यान रखना जरूरी :- छोटे स्कूली बच्चों का खास ध्यान रखा जाना जरूरी है। बड़े बुजुर्ग भी सावधानी बरतें। पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर प्रदेश में नहीं है पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के पूर्वी राज्यों में बारिश की संभावना है।
यूपी में सबसे अधिक ठंडा शहर रहे चित्रकूट और इटावा :- सर्द हवा के कारण रात के तापमान में गिरावट आई है। रविवार को चित्रकूट और इटावा में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। फतेहपुर में न्यूनतम पारा पांच डिग्री, महोबा में 5.3, हमीरपुर व उन्नाव में छह, बांदा में सात, कन्नौज व कानपुर देहात में 7.4, फर्रुखाबाद में आठ, जालौन में नौ और औरैया में न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें... यूपी में झांसी रहा सबसे ठंडा, शीतलहर चलने और गलन बढ़ने का मौसम अलर्ट

सर्द से तीन की मौत:- सर्दी की वजह से तबीयत बिगड़ने से चित्रकूट के बरगढ़ में 84 वर्षीय बुजुर्ग, फतेहपुर की बिंदकी तहसील के रुस्तमपुर गांव में 38 वर्षीय युवक और उन्नाव के दही थानाक्षेत्र के घटोरी मजरा तारगांव में 52 वर्षीय किसान की मौत हो गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Britain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीपीएम नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय शैक्षिक समागम का किया उद्धाटन बोले नई शिक्षा नीति मातृभाषा में पढ़ाई के रास्ते खोल रहीलालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, तेजस्वी यादव बोले - '3 जगह फ्रैक्चर, दवा के ओवरडोज से तबीयत बेहद बिगड़ी'Karnataka: बागलकोट जिले के केरूर में हिंसा, चार घायल, तीन गिरफ्तारBhagwant Mann Marriage Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाईMaharashtra Cabinet: कैबिनेट विस्तार पर बीजेपी और शिंदे गुट में ऐसे बनी सहमति, जानें किसके के खाते में कौन-कौन से विभागVideo: पुलिस जीप में हंसता हुआ आराम से बैठा, हाथों से किए इशारे, सलमान का एक और वीडियो वायरलभारत ने श्रीलंका को तीसरे वनडे में 39 रन से हराया, 3-0 से क्लीन स्वीप कर रचा इतिहास
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.