scriptNow Lucknow-Kanpur non-stop Lucknow-Kanpur Expressway budget released | अब लखनऊ से कानपुर नॉन-स्टॉप, लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेसवे का बजट जारी सिर्फ 40 मिनट में पूरा होगा सफर | Patrika News

अब लखनऊ से कानपुर नॉन-स्टॉप, लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेसवे का बजट जारी सिर्फ 40 मिनट में पूरा होगा सफर

अब आपका लखनऊ-कानपुर नॉन-स्टॉप हो जाएगा। सिर्फ सिर्फ 40 मिनट में लखनऊ-कानपुर का सफर पूरा होगा। यूपी वे केंद्र सरकार जिस तेजी से यूपी में एक्सप्रेस-वे बना रही है लगता है आने वाले समय में उत्तर प्रदेश "एक्सप्रेस-वे प्रदेश" के नाम से पुकारा जाएगा। जी... दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (Delhi-Meerut Expressway), पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway), गंगा एक्सप्रेस-वे (Ganga Expressway), लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेस-वे (Lucknow-Kanpur Expressway) और गाज़ियाबाद-लखनऊ एक्सप्रेस-वे भी बनने वाला है।

लखनऊ

Published: December 31, 2021 10:08:44 pm

लखनऊ. लखनऊ से कानपुर के बीच बनने वाले नेशनल एक्सप्रेस-6 को गति देने के लिए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बजट जारी कर दिया है। शहीद पथ से बनी तक बनने वाले करीब करीब 18 किमी लंबे एलिवेटेड रोड पर 1935.64 करोड़ रुपए और बनी से कानपुर तक बनने वाली ग्रीन फील्ड पर 2334.39 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। कुल 63 किमी बनने वाले इस नेशनल एक्सप्रेस-6 पर 4270 करोड़ रुपए से अधिक लागत आएगी, वहीं लखनऊ से कानपुर का सफर सिर्फ 40 मिनट में पूरा हो सकेगा।
अब लखनऊ से कानपुर नॉन-स्टॉप, लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेसवे का बजट जारी सिर्फ 40 मिनट में पूरा होगा सफर
अब लखनऊ से कानपुर नॉन-स्टॉप, लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेसवे का बजट जारी सिर्फ 40 मिनट में पूरा होगा सफर
एक्सप्रेसवे का काम शीघ्र होगा शुरू

रक्षा मंत्री राजनाथ सि‍ंह के सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने बताया कि, लखनऊ से कानपुर के बीच एक्सप्रेसवे का काम शुरू कर दिया जाएगा। कानपुर एक्सप्रेसवे के टेंडर को लेकर चल रही प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। लखनऊ से कानपुर जाने वाले लोग शहीद पथ के जरिये सीधे एलिवेटेड रोड पर सवार होंगे और बनी के आगे उतरेंगे।
यह भी पढ़ें

गंगा एक्सप्रेस वे की 12 खासियतों के बारे में जानिए, सिर्फ आठ घंटे में मेरठ से पहुंचें प्रयागराज

अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी

इससे कानपुर से लखनऊ और लखनऊ से कानपुर आने-जाने वाले लोगों को बनी-बंथरा-सरोजिनी नगर और आसपास लगने वाले जाम से पूरी तरह निजात मिल सकेगी। बनी के आगे भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण कानपुर तक नया रोड बनाएगा। इसके लिए जमीन के अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।
लखनऊ-कानपुर होगा अब नान स्टाप

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के इस नए प्रयास से एक तरफ जहां लखनऊ से कानपुर के बीच सफर करने वाले लोगों को जाम से निजात मिल सकेगी, वहीं दूसरी तरफ सफर में लगने वाला समय भी बचेगा।
यह भी पढ़ें

Kanpur Lucknow Expressway : कानपुर से लखनऊ का सफर अब सिर्फ 50 मिनट में, नॉन स्टॉप चलेंगे वाहन

गडकरी ने पूरा किया वादा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लखनऊ दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सि‍ंह से वादा किया था कि लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेसवे को समय से पूरा कराने के लिए बजट की कमी नहीं आने दी जाएगी।
उन्नाव के 31 और लखनऊ के 11 गांव आएंगे

इस प्रोजेक्ट में उन्नाव के 31 और लखनऊ के 11 गांव आएंगे। एक्सप्रेस वे के निर्माण के लिए दस कंपनियां टेंडर भरने के लिए आगे आई हैं। अमौसी एयरपोर्ट, वन विभाग और रेलवे ने भी एनओसी एनएचएआई को दे दी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.