30 नवंबर को वाराणसी आ रहे पीएम मोदी, 11 लाख दीयों से जगमग होंगे काशी के घाट

इस बार की देव दीवापली कई मायनों में खास है। काशी में इस बार देव दीवापली अयोध्या की तर्ज पर 11 लाख दीये जलाकर मनाई जाएगी।

By: Karishma Lalwani

Published: 29 Nov 2020, 10:43 AM IST

वाराणसी/लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) सोमवार 30 नवंबर को देव दीपावली पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। देव दीपावली पर वह कई परियोजनाओं की सौगात काशीवासियों को देंगे। उनके आगमन को लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। वाराणसी जिला प्रशासन को भारत निर्वाचन आयोग की अनुमति के साथ ही 30 नवंबर को पीएम मोदी के पूरे कार्यक्रम की लिस्ट लिखित रूप से प्राप्त हो चुकी है। इस बार की देव दीवापली कई मायनों में खास है। काशी में इस बार देव दीवापली अयोध्या की तर्ज पर 11 लाख दीये जलाकर मनाई जाएगी।

पीएम मोदी के कार्यक्रम का शेड्यूल

दोपहर 2:10 पर पीएम मोदी वाराणसी आएंगे. करीब छह घंटे वह वाराणसी में रुकेंगे। इस दौरान पीएम मोदी वाराणसी में राजघाट से लेकर के ललिता घाट तक नाव के द्वारा भ्रमण भी करेंगे। वह देव दीपावली में दीप उत्सव में भी शामिल होंगे। इसके साथ ही गंगा घाटों का निरीक्षण करने के बाद पीएम मोदी सारनाथ में भगवान बुध के उपदेश को लाइट एंड साउंड से देखेंगे। वाराणसी को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। कई मार्गों पर रूट डायवर्जन तक कर दिया गया है।

11 लाख दीयों से जगमग होगा काशी का घाट

इस बार काशी की देव दीपावली अयोध्या की तर्ज पर मनाई जाएगी। यह देव दीपावली इसलिए भी खास है क्योंकि काशी के घाटों पर 11 लाख दीये जलाए जाएंगे। इससे पहले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी का दौरा किया था और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर हो रही तैयारियों का जायजा लिया था।

ये भी पढ़ें: नए अध्यादेश पर अमल शुरू, यूपी के बरेली में दर्ज हुआ लव जिहाद का पहला केस, पुलिस के सामने आ रही यह परेशानी

ये भी पढ़ें: देव दीपावली पर घर से निकले तो रूट डायवर्जन जरूर देखें, ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया डायवर्जन, इन वाहनों पर रहेगा प्रतिबंध

PM Narendra Modi
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned