scriptराजा भैया ने 2019 चुनाव में अपनी पार्टी को लेकर दिया बयान, भाजपा-सपा से रिश्तों पर कहा यह | Raja Bhaiya over contesting 2019 election and relation with SP BJP | Patrika News

राजा भैया ने 2019 चुनाव में अपनी पार्टी को लेकर दिया बयान, भाजपा-सपा से रिश्तों पर कहा यह

locationलखनऊPublished: Oct 16, 2018 09:51:01 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

शिवपाल यादव के बाद यूपी के बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया भी नई पार्टी बनाने की तैयारियों में जोर-शोर से लग गए हैं।

Raja Bhaiya

Raja Bhaiya

लखनऊ. शिवपाल यादव के बाद यूपी के बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया भी नई पार्टी बनाने की तैयारियों में जोर-शोर से लग गए हैं। सियासी गलियारी में जहां इसको लेकर चर्चाएं हो रही हैं तो वहीं राजनीतिक पार्टियों में भी काफी हलचल है। आखिर 6 बार निर्दलीय जीतने का कीर्तिमान बनाने वाला राजा भैया की राजनीति में अलग ही पहचान है और वोट बैंक भी बेहद तगड़ा है। इसी के चलते कयासे लगाई जा रही हैं कि भाजपा, सपा व शिवपाल यादव का सेक्युलर मोर्चा उन्हें अपने खेेमे में लेने की कोशिश में हैं। अब राजा भैया किस पार्टी से 2019 चुनाव में गठबंधन करेंगे, यह तो वक्त ही बताएगा, लेकिन इन सभी पार्टियों से अपने रिश्तों पर उन्होंने बात साफ कर दी है।
ये भी पढ़ें- इस ओर ध्यान खींच कर अखिलेश यादव ने सबको किया हैरान, की बहुत बड़ी घोषणा, सपा सरकार में हुआ था यह

एक इंटरव्यू में उन्होंने साफ कहा है कि जहां मेरे संबंध हैं, वहां संबंध अच्छे ही रहेंगे। नई पार्टी बनाने से संबंध पर कोई भी असर नहीं पड़ेगा। आपको बता दें कि राजा भैया इससे पूर्व राजनाथ सिंह, कल्याण सिंह, मुलायम सिंह यादव व अखिलेश यादव के सरकार में मंत्री रह चुके हैं। वहीं उनकी पार्टी बनाने के ऐलान के बाद इनके साथ अन्य पार्टियों से रिश्ते पर बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं।
ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने बदल दिया अपना एड्रेस, पूरा कार्यालय हुआ यहां ट्रांसफर, नवरात्र का था इंतजार, महीनों बाद आज लिया फैसला

2019 चुनाव लड़ने पर कही यह बात-

राजा भैया ने कहा कि ईश्वर की कृपा से हमारी राजनीति के 25 वर्ष पूरे हो रहे हैं वहीं छह बार मैनें निर्दलीय जीतने का एक कीर्तिमान बनाया है। नई पार्टी बनाने को लेकर उन्होंने एक सर्वे कराया है जिसमें 80 प्रतिशत लोग पार्टी बनाने के पक्ष में है। इसी कारण नई पार्टी बनाने का विचार आया। चुनाव आयोग में नई पार्टी बनाने के लिए आवेदन कर दिया। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी की प्रक्रिया पूरी होने पर 2019 चुनाव के बारे में ऐलान किया जाएगा।
सपा के नेता करेंगे राजा भैया की पार्टी ज्वाइन?-

सपा के करीब करीबी रहे राजा भैया के कई समर्थित नेता इसी पार्टी में हैं। लेकिन राजा भैया के पार्टी बनाने पर क्या वे उनकी पार्टी में शामिल होंगे के सवाल पर राजा भैया ने कहा कि वो नेता खुद ही इसका फैसला करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो