अखिलेश-मुलायम की मौजूदगी में सपाइयों की बैठक, सपा के इस बड़े नेता पर गिर सकती है गाज

अखिलेश-मुलायम की मौजूदगी में सपाइयों की बैठक, सपा के इस बड़े नेता पर गिर सकती है गाज

Hariom Dwivedi | Updated: 27 May 2019, 06:52:18 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- लोकसभा चुनाव में हार के बाद समाजवादी पार्टी नेताओं की हुई बैठक
- सपा में हार के कारणों की समीक्षा जारी, जल्द पार्टी संगठन में बड़ा फेरबदल कर सकते हैं अखिलेश
- विधानसभा उपचुनाव से पहले सपा संगठन को चुस्त-दुरुस्त करने पर अखिलेश यादव का फोकस

लखनऊ. लोकसभा चुनाव में हार के बाद समाजवादी पार्टी में समीक्षाओं का दौर जारी है। पार्टी में भी चापलूस नेताओं को हटाने की मांग उठने लगी है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पर पार्टी नेताओं की बैठक ली। इस बैठक में सपा के राष्ट्रीय संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी मौजूद रहे। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव जल्द ही पार्टी संगठन में बड़ा फेरबदल कर सकते हैं। चर्चा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम को भी बदले जाने की है।

लोकसभा चुनाव में मिली हार को भुलाकर अखिलेश यादव 2022 के विधानसभा चुनाव और 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले संगठन को चुस्त-दुरुस्त कर लेना चाहते हैं। गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन के बावजूद लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को महज पांच सीटें मिलीं। इस चुनाव में समाजवादी पार्टी ने सपाइयों का गढ़ कहे जाने वाली कन्नौज, बदायूं और फिरोजाबाद सीट भी गंवा दी।

चापलूस नेताओं को हटाने की मांग
समाजवादी पार्टी में निचले स्तर पर कार्यकर्ताओं में विरोध के स्वर उठने लगे हैं। जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं का कहना है कि सपा प्रमुख तत्काल प्रभाव से चापलूस नेताओं को हटाएं। समाजवादी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव श्रवण कुमार त्यागी का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। त्यागी ने अपने पत्र में सपा के सभी मीडिया पैनलिस्ट को हटाने के फैसले का स्वागत किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि इनती कार्रवाई पर्याप्त नहीं है। अभी उच्च पदों पर बैठे नेताओं पर कार्यवाही जरूरी है, जो सामान्य कार्यकर्ताओं से बंधुआ मजदूरों जैसा व्यवहार करते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned