scriptजिन्ना के समर्थन में ये क्या बोल गये मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या, अपनों पर ही दे दिया बड़ा बयान | Swami prasad maurya statement on jinnah portrait in AMU | Patrika News
लखनऊ

जिन्ना के समर्थन में ये क्या बोल गये मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या, अपनों पर ही दे दिया बड़ा बयान

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है

लखनऊMay 01, 2018 / 07:19 pm

Hariom Dwivedi

Swami prasad maurya
लखनऊ. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ कार्यालय में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस समेत कई दलों के दिग्गजों ने जिन्ना की तस्वीर लगाये जाने का विरोध किया है। स्थानीय भाजपा सांसद सतीश गौतम ने इस बाबत यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. तारिक मंसूर को पत्र लिखकर पूछा है कि एएमयू में उनकी तस्वीर लगाना कितना तार्किक है। इस मामले में योगी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बड़े बयान के बाद सियासी गलियारों में बयानबाजी और तेज हो गई है।
यूपी के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने जिन्ना का राष्ट्रभक्त बताते हुए नई बहस छेड़ दी। मौर्या ने कहा कि जिन महापुरुषों का योगदान इस राष्ट्र के निर्माण में रहा है, यदि उन पर कोई उंगली उठाता है तो ये घटिया बात है। देश के बंटवारे से पहले जिन्ना का योगदान भी इस देश में था। स्वामी प्रसाद मौर्या यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का हो या कोई और, सबको ऐसी बयानबाजी से बचना चाहिये। उन्होंने कहा कि जिन्ना ने भी महात्मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरू के साथ ही आजादी की लड़ाई लड़ी थी। उनके योगदान को नकारा नहीं जा सकता। लोगों को हमारी सलाह है कि पहले वह इतिहास पढ़ें और फिर बोलें। बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्या एक वैवाहिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिये कानपुर आये थे, जिस दौरान उन्होंने पत्रकारों से ये बातें कहीं।
सोशल मीडिया पर वायरल
जिन्ना मामले को लेकर सोशल पर भी #JinnahPhoto हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। मामले को लेकर लोग तरह-तरह की बयानबाजी कर रहे हैं। यूजर्स जिन्ना की फोटो लगाये जाने पर आपत्ति जता रहे हैं। पूजा नाम की यूजर्स का कहना कि पाकिस्तान में ऐसे कितने इंस्टीट्यूट होंगे, जहां हमारे महापुरुषों की तस्वीर लगी होगी। अनीला सिंह ने इस Shameless करार दिया है। आरडी लिखते हैं कि ये करोड़ों हिंदुस्तानियों का अपमान है। प्रोफेसर राकेश सिन्हा लिखते हैं कि एएमयू यूनिवर्सिटी का जिन्ना से क्या इमोशनल अटैचमेंट है।

Home / Lucknow / जिन्ना के समर्थन में ये क्या बोल गये मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या, अपनों पर ही दे दिया बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो