script‘तांडव’ विवाद पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील ने कही यह बातें | Tandav constroversy reaches Supreme Court | Patrika News

‘तांडव’ विवाद पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील ने कही यह बातें

locationलखनऊPublished: Jan 19, 2021 04:29:46 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

मंगलवार को मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) भी पहुंच गया, जहां वेब सीरीज से विवादित दृश्यों को हटाने की मांग को लेकर याचिका दाखिल की गई।

Tandav

Tandav

लखनऊ. वीडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म अमेजॉन (Amazon) पर वेब सीरिज ‘तांडव’ (Tandav) को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा। मंगलवार को मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) भी पहुंच गया, जहां वेब सीरीज से विवादित दृश्यों को हटाने की मांग को लेकर याचिका दाखिल की गई।
ये भी पढ़ें- कोरोनाः यूपी में 15 फरवरी को लगाई जाएगी वैक्सीन की दूसरी डोज

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad Highcourt) के वकील गौरव द्विवेदी ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को पत्र याचिका भेजकर हिंदू देवी देवताओं को अपमानित करने पर रोक लगाने के लिए दखल देने की मांग की है। वकील का कहना है कि पूरे देश में ‘तांडव’ को लेकर लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस वेब सीरीज के जरिए हिंदुत्व को टारगेट करके आपत्तिजनक कंटेंट परोसा जा रहा हैं, जिससे लोगों में काफी रोष है। उन्होंने वेब सीरीज के उन अंशों को हटाए जाने की मांग की है जिसमें देवी देवताओं का अपमानित किया गया है।
ये भी पढ़ें- यूपी के 16 जिलों में बनेंगे 20 गो संरक्षण केंद्र, 12 करोड़ का बजट जारी

सुपरवाइडरी बॉडी बनाए जाने की मांग-

अधिवक्ता ने अमेजॉन प्राइम वीडियो की कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित को पक्षकार बनाते हुए, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। साथ ही लिखा कि की वेब सीरीज सेंसर बोर्ड के दायरे में नहीं आती है। इसलिए सुप्रीम कोर्ट से मांग की गई है कि वह राज्य सरकार को निर्देशित करें की ऐसी वेब सीरीज के प्रोडक्शन की सुपरवाइजरी बॉडी बनाएं और सेंसर बोर्ड को ये अधिकार दिए जाएं कि वह इनके कंटेंट पर नजर रखे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो