scriptUnnao Gang Rape Case Victim का एक्सीडेंट मामला, मां का कुलदीप सिंह सेंगर पर गंभीर आरोप, डीजीपी ने कहा- परिवार चाहे तो होगी CBI जांच | Unnao gang rape case victim accident case latest updates | Patrika News

Unnao Gang Rape Case Victim का एक्सीडेंट मामला, मां का कुलदीप सिंह सेंगर पर गंभीर आरोप, डीजीपी ने कहा- परिवार चाहे तो होगी CBI जांच

locationलखनऊPublished: Jul 29, 2019 03:30:40 pm

– उन्नाव गैंगरेप केस (Unnao Gang Rape Case) पीड़ित का रायबरेली में हुआ एक्सीडेंट
– गैंगरेप पीड़ित (Unnao Gang Rape Case Victim) को ट्रक ने मारी टक्कर, दो की मौत
– पीड़ित और वकील लखनऊ ट्रामा सेंटर (Lucknow Trauma Center) में भर्ती
– पीड़ित की मां ने कहा- कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) रोज देता था धमकी
– डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने घटना को बताया दुखद, परिवार की मांग पर होगी सीबीआई जांच

उन्नाव गैंगरेप केस

उन्नाव गैंगरेप केस

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप मामले (Unnao Gang rape case) में पीड़िता और वकील की एक्सीडेट के बाद हालत बेहद नाजुक है। दोनों का इलाज लखनऊ के ट्रामा सेंटर (Lucknow Trauma Center) में चल रहा है और इन्हें लाइफ सपॉर्ट सिस्टम (Life Support System) पर रखा गया है। ट्रामा सेंटर के दौरे पर आए लखनऊ जोन के एडीजी ने दोनों का हाल जानने के बाद बताया कि पीड़िता और वकील के शरीर में कई जगह फ्रैक्चर है और सिर में भी चोटें आई हैं। दोनों की हालत काफी नाजुक है। वहीं दूसरी तरफ इस मामले में डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अगर पीड़ित के परिजन चाहें तो राज्य सरकार इस हादसे की सीबीआई जांच को तैयार है। हालांकि प्रथम दृष्टया यह मामला सड़क हादसे का ही प्रतीत हो रहा है।

काले रंग से रंगी थी नंबर प्लेट

आपको बता दें कि यूपी के रायबरेली में रविवार को एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने एक कार को जोरदार टक्कर मार दी थी। इस हादसे में उन्नाव गैंगरेप मामले की पीड़ित युवती, उसके रिश्तेदार और वकील बैठे हुए। इस घटना में पीड़ित की चाची और एक अन्य रिश्तेदार की मौके मौत हो गई, जबकि पीड़िता और वकील गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं उन्नाव एसपी ने भी मामले में जांच के आदेश दिए हैं। रेप पीड़िता की मां और बहन पुलिस सुरक्षा में लखनऊ पहुंच चुकी हैं। वहीं इस मामले में एक और चौंकाने वाली बात सामने आई। जिस ट्रक से हादसा हुआ है, उसकी नंबर प्लेट को काले पेंट से ढकी गई थी, उस पर सिर्फ यूपी 71 लिखा हुआ है। इस बात पर एडीजी ने कहा फिलहाल हमें इस बात की कोई जानकारी नहीं है लेकिन ट्रक और कार दोनों की फरेंसिक जांच कराई जाएगी और ऐक्शन लिया जाएगा। ट्रक पर फतेहपुर जिला की पंजीकरण प्लेट हैं।
यह भी पढ़ें

मुलायम से लेकर मायावती की बढ़ी मुसीबत, योगी सरकार कराने जा रही यह जांच, लिया बड़ा फैसला


दोनों लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर

ट्रामा सेंटर में घायलों को देखने के बाद लखनऊ जोन के एडीजी राजीव कृष्णन ने बताया कि डॉक्टरों ने मुझे बताया कि Unnao Gang Rape Victim और उनके वकील को लाइफ सपॉर्ट सिस्टम पर रखा गया है। शरीर में कई जगह फ्रैक्चर हुआ है और उनमें से एक के सिर पर चोट आई है। एडीजी ने आगे बताया कि ट्रक को जब्त कर लिया गया है, ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। मैंने पीड़िता के संबंधियों से जल्द से जल्द मामले में एफआईआर (FIR) दर्ज करने को कहा है। उन्होंने बताया कि गैंगरेप पीड़िता (Unnao Gang Rape Victim) के परिवार को सुरक्षा दी गई थी लेकिन गनर उनके साथ नहीं था। इसकी भी जांच की जा रही है। एडीजी लखनऊ जोन (ADG Lucknow Zone) ने कहा कि प्राथमिक तौर पर, पीड़िता के परिवार ने कार में जगह न होने की वजह से खुद से ही सिक्यॉरिटी पर्सनल को साथ आने से मना किया था लेकिन यह जांच का विषय है।

मां ने विधायक पर लगाया आरोप

उन्नाव गैंगरेप पीड़ित (Unnao Gang Rape Victim) की मां ने रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) पर एक्सीडेंट और हत्या कराने की कोशिश का आरोप लगाया है। पीड़िता की मां ने कहा कि विधायक रोज कचहरी में मारने की बात करता था, आखिर एक्सीडेंट करवा दिया। रेप पीड़िता की मां ने चाचा को जल्द बुलाने की मांग करते हुए कहा कि बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के गुर्गे बाहर घूम रहे हैं। विधायक जेल के अंदर से अपना सारा नेटवर्क मोबाइल के जरिए चलाता है। हमने पुलिस से पहले ही एक्सीडेंट और हत्या कराने का शक जाहिर किया था।
यह भी पढ़ें

योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में फेरबदल को लेकर बड़ी खबर, अब यूपी में मंत्रियों की संख्या होगी 60, अमित शाह करेंगे लिस्ट फाइनल


परिवार चाहे तो सीबीआई जांच

वहीं इस मामले में यूपी डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने कहा कि हम निष्पक्ष जांच करेंगे। जांच से पता चलता है कि यह पूरी तरह से एक ट्रक के कारण दुर्घटना थी। ट्रक ड्राइवर और मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। अगर परिवार मामले की सीबीआई (CBI) जांच की मांग करता है, तो हम मामले को सीबीआई को सौंप देंगे।
कांग्रेस का दल और अखिलेश जाएंगे ट्रामा सेंटर

आपको बता दें कि बहुचर्चित उन्नाव गैंगरेप कांड (Unnao Gang Rape Case) में सत्ताधारी बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) मुख्य आरोपी हैं। इस मामले में राजनीति भी तेज हो गई है। विपक्ष ने हादसे के पीछे साजिश की आशंका जताते हुए जांच की मांग की है। समाजवादी पार्टी ने गैंगरेप पीड़िता (Unnao Gangrape Victim) और उनके वकील के इलाज का पूरा खर्च उठाने का ऐलान किया है। इसके साथ ही कांग्रेस (Congress) का दल और खुद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) गैंगरेप पीड़िता और उसके वकील को देखने लखनऊ के ट्रामा (Lucknow Trauma Center) सेंटर जाने वाले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो