scriptUP corona update: 24 घंटे में हुई 20 की मृत्यु, खुद डॉक्टर को नहीं मिला समय पर इलाज | UP corona update 20 deaths in a day doctor dies too | Patrika News
लखनऊ

UP corona update: 24 घंटे में हुई 20 की मृत्यु, खुद डॉक्टर को नहीं मिला समय पर इलाज

प्रतिदिन कोरोनावायरस (corona virus) मरीजों के डराने वाले आंकड़े सामने आ रह हैं। यूपी में कोरोना संक्रमितों (covid 19 patients) की संख्या अब 11,610 हो गई है।

लखनऊJun 10, 2020 / 06:21 pm

Abhishek Gupta

Coronavirus: अहमदाबाद में एक हजार से ज्यादा ने दम तोड़ा, 14 हजार से ज्यादा मामले

Coronavirus: अहमदाबाद में एक हजार से ज्यादा ने दम तोड़ा, 14 हजार से ज्यादा मामले

लखनऊ. प्रतिदिन कोरोनावायरस (corona virus) मरीजों के डराने वाले आंकड़े सामने आ रह हैं। यूपी में कोरोना संक्रमितों (covid 19 patients) की संख्या अब 11,610 हो गई है। मरने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार को सर्वाधिक 20 लोगों की मौत हुई है। बुधवार को ही 18 मरीजों की कोरोना से मृत्यु हुई थी। वहीं अम्बेडकर नगर (Ambedkar Nagar) के जिला अस्पताल के सीएमएस (CMS) डॉ. एसपी गौतम की कोरोना से मौत ने लोगों का डर और बढ़ा दिया है। सबसे ज्यादा हैरानी की बात यह है कि जिला अस्पताल के सीएमएस होते हुए उन्हें एक अस्पताल में भर्ती करने से मना कर दिया गया। आखिर में उन्हें लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।
अम्बेडकर नगर जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. एसपी गौतम के परिवार का आरोप है कि अगर समय से इलाज मिला होता तो उन्हें बचाया जा सकता था। उन्हें पहले अंबेडकर नगर के महामाया मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था, जहां के प्रिंसिपल ने भर्ती करने से मना कर दिया था। ऐसे में सवाल लाजमी है कि यदि खुद डॉक्टर को ही इलाज मिलने में देरी हो रही है, तो आम जनता का क्या होगा। इससे पूर्व बलरामपुर अस्पताल के पूर्व निदेशक डॉ. श्याम स्वरूप का भी निधन हो चुका है।
ये भी पढ़ें- अम्बेडकरनगर के मेडिकल ऑफिसर की कोरोना से मौत, डीएम ने भावुक पोस्ट लिखकर दी श्रद्धांजलि

अब 20000 होंगे कोविड टेस्ट-

अब सरकार ने व्यवस्थाओं में और तेजी ला दी है। 15000 से बढ़कर अब प्रदेश में 20000 कोविड टेस्ट की तैयारी है। यूपी में बुधवार को कुल 277 कोरोना के मामले सामने आए। राज्य में अब 4318 एक्टिव केस हैं और 6971 लोग पूरी तरह से ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। अब तक 321 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। बुधवार को कानपुर में 23, कन्नौज में 9, सिद्धार्थनगर में 12 नए मरीज मिले हैं।
ये भी पढ़ें- कोरोना संक्रमण पहुंच रहा चरम पर, यूपी में एक दिन में आए सर्वाधिक 502 नए मामले

अंबेडकर नगर में 7 लोगों की मौत दुखद- सपा

सपा ने किया ट्वीट, “उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं।मंगलवार को कोरोना से 388 लोग पॉजिटिव और अंबेडकर नगर में 7 लोगों की कोरोना से मृत्यु दुःखद एवं चिंतनीय। ध्यान भटकाने के बजाए टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ाए सरकार। लगातार बढ़ता जा रहा है वैश्विक महामारी का खतरा।”

Home / Lucknow / UP corona update: 24 घंटे में हुई 20 की मृत्यु, खुद डॉक्टर को नहीं मिला समय पर इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो