scriptकोरोनाः सीएम योगी ने दिए निर्देश, एक सप्ताह तक चलेगा यह विशेष अभियान | UP corona update CM Yogi order for one week special program | Patrika News
लखनऊ

कोरोनाः सीएम योगी ने दिए निर्देश, एक सप्ताह तक चलेगा यह विशेष अभियान

यूपी में कोरोना (Coronavirus in UP) के मामले में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। सीएम योगी (CM Yogi) ने इस पर संतुष्टि जताई है, लेकिन उन्होंने प्रयास जारी रखने व कोरोना की चेन को पूरी तरह से तोड़ने के निर्देश दिए हैं।

लखनऊOct 10, 2020 / 05:07 pm

Abhishek Gupta

Cm yogi Adityanath

Cm yogi Adityanath

लखनऊ. यूपी में कोरोना (Coronavirus in UP) के मामले में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। सीएम योगी (CM Yogi) ने इस पर संतुष्टि जताई है, लेकिन उन्होंने प्रयास जारी रखने व कोरोना की चेन को पूरी तरह से तोड़ने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में शनिवार से स्वच्छता व सैनिटाइजेशन का विशेष अभियान शुरू हो गया है। यह अभियान एक सप्ताह तक चलेगा। सीएम योगी ने शुक्रवार को इसके निर्देश दिए थे। अभियान के अंतर्गत अस्पताल, विद्यालय, कार्यालय सहित सभी सार्वजनिक स्थानों पर साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन के विशेष प्रयास किए जाएंगे।
ये भी पढ़ें- UP politics: सरकार किसी की भी हो ठाकुरों का हमेशा रहा वर्चस्व, आजादी से अब तक का जानें हाल

उत्तर प्रदेश में बीते 22 दिनों के दौरान कोविड 19 के 27 हजार एक्टिव केस कम होने पर सीएम योगी ने संतोष जताया है। सीएम ने कोरोना वायरस संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए बचाव और उपचार के व्यापक प्रबंध निरंतर जारी रखने के लिए कहा है।
वर्ल्ड हैंड वॉश डे के लिए विशेष अभियान-
यूपी अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि 15 अक्टूबर को वर्ल्ड हैंड वॉश डे है। इस पर मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि इस दिन एक विशेष अभियान चलाया जाए। साथ ही 11 अक्टूबर को प्रदेश में पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा है, इसे सुचारू रूप से चलाने के सीएम ने निर्देश दिए हैं।
ये भी पढ़ें- कोरोनावायरसः रिकवरी दर मामलों में यूपी की स्थिति राष्ट्रीय औसत से बेहतर, आज हुए 4424 लोग डिस्चार्ज

रिकवरी रेट 89 प्रतिशत को-
प्रदेश में ठीक होने के बाद डिस्चार्ज हुए लोगों की कुल संख्या 3,87,149 पहुंच गई है। रिकवरी रेट 89 प्रतिशत को पार कर गई है। संक्रमित लोगों में से अब तक कुल 6353 लोगों की मृत्यु हुई है। अमित मोहन ने बताया कि कुल संक्रमण में 60 वर्ष से अधिक आयु के लोग 9.4% है। संक्रमित लोगों में से मरने वालों में 60 वर्ष से अधिक की आयु के लोग 45% है। शुक्रवार को प्रदेश में 1,76,514 सैंपल्स की जांच की गई। अब तक प्रदेश में कुल 1,17,26,075 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है।

Home / Lucknow / कोरोनाः सीएम योगी ने दिए निर्देश, एक सप्ताह तक चलेगा यह विशेष अभियान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो