scriptUP Election 2022 result 3 poorest MLAs of UP surprised to know name | यूपी के तीन सबसे गरीब विधायक, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे | Patrika News

यूपी के तीन सबसे गरीब विधायक, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे

UP Election 2022 Result यूपी सरकार बनाने की तैयारी हो रही है। इस बार के चुनाव में एडीआर के अनुसार, चुनाव 2017 के मुकाबले 11 फीसद अधिक करोड़पति 18वीं विधानसभा में पहुंचे हैं। चुनाव 2022 में सदन में सबसे अधिक करोड़पति विधायक भाजपा के हैं। पर इन करोड़पति विधायकों के बीच तीन ऐसे विधायक हैं जो बेहद गरीब हैं।

लखनऊ

Updated: March 14, 2022 11:45:23 am

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का रिजल्ट आ चुका है। अब सरकार बनाने की तैयारी हो रही है। इस बार के चुनाव में एडीआर के अनुसार, चुनाव 2017 के मुकाबले 11 फीसद अधिक करोड़पति 18वीं विधानसभा में पहुंचे हैं। चुनाव 2022 में सदन में सबसे अधिक करोड़पति विधायक भाजपा के हैं। पर इन करोड़पति विधायकों के बीच तीन ऐसे विधायक हैं जो बेहद गरीब हैं। जिन्होंने चुनाव में प्रत्याशियों के साथ धनबल और बाहुबल को भी हराया। इन में एक अनिल प्रधान, श्रवण कुमार निषाद और तीसरी हैं गुड़िया कठेरिया। इनकी माली हालात के बारे में जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे कि, यूपी विधानसभा चुनाव में ऐसे भी विधायक चुने जा सकते हैं। यह जनता की लोकतात्रंतिक प्रक्रिया में विश्वास को मतबूत बनाता है। आइए जानें यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के इन तीन विधायकों के बारें में।
यूपी के तीन सबसे गरीब विधायक, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे
यूपी के तीन सबसे गरीब विधायक, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे
अनिल प्रधान (चित्रकूट)

अनिल प्रधान चित्रकूट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे हैं। यूपी के सबसे गरीब विधायकों में अनिल प्रधान का नाम शामिल है। अगर इनकी सम्पति के बारे में खंगालें तो इनके कुल सम्पाति 30,496 रुपए मात्र है। अनिल के पास न खुद का कोई घर है और न ही कोई जमीन। इस बारे में अनिल प्रधान ने अपने हलफनामे बताया है।
यह भी पढ़ें

यूपी में 21 मार्च को बन सकती है नई सरकार, दिल्ली में खींचा जा रहा है गठन का खाका

श्रवण कुमार निषाद (चौरी-चौरा)

ऐसा नहीं है कि भाजपा में सभी करोड़पति ही विधायक चुने गए हैं। चौरी-चौरा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्रवण कुमार निषाद यूपी के दूसरे सबसे गरीब विधायक हैं। चौरी-चौरा सीट गोरखपुर जिले की एक विधानसभा सीट है। श्रवण के पास कुल 72,996 रुपए की संपत्ति है। श्रवण कुमार निषाद बताते हैं कि, उनके नाम न तो मकान है और न ही कोई जमीन।
यह भी पढ़ें

ओम प्रकाश राजभर का नया खुलासा कहा, पहले चरण से ही पता था कि हम हार रहे हैं

गुड़िया कठेरिया (औरेया सीट)

अब तीसरे नम्बर की गरीब विधायक की बात करें तो इसमें गुड़िया कठेरिया का नाम आता है। ये औरेया सीट से भाजपा के टिकट पर विधायक चुनी गईं है। गुड़िया के पास कुल 10.75 लाख रुपए की संपत्ति है। वैसे तो यह सम्पति आम जनता के हिसाब से बहुत अधिक है। पर विधायकों से तुलना करें तो कम मान सकते हैं। वैसे इतना पैसा होने के बाद भी गुड़िया के नाम न तो कोई मकान है और न ही कोई जमीन।
यूपी के टॉप-10 गरीब विधायकों के नाम जानें

- विनय वर्मा सिद्धार्थनगर (शोहरतगढ़) अपना दल (सोनेलाल)
- अखिलेश आजमगढ़ (मुबारकपुर) सपा विधायक
- जयद्रथ पीलीभीत (बरखेड़ा) बरखेड़ा भाजपा
- श्यामधनी राही सिद्धार्थनगर (कपिलवस्तु) भाजपा
- पंकज जौनपुर (मुंगरा बादशाहपुर) सपा
- कैलाश खरवार चंदौली (चकिया) भाजपा
- सुहैब उर्फ मन्नु अंसारी गाजीपुर (मोहम्मदाबाद)सपा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

SpiceJet की एक और फ्लाइट में खराबी, मुंबई में प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग, 17 दिन में तकनीकी खराबी की 7वीं घटनायूपी में प्रशासनिक फेरबदल, 4 IAS और 3 PCS किए गए इधर से उधरउत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड परीक्षा-2022: जाने परीक्षा केंद्र के लिए बनाए गए नियमGujarat: एमई, एमफार्म में प्रवेश के लिए आज से शुरू होगा रजिस्ट्रेशनएंकर रोहित रंजन को रायपुर पुलिस नहीं कर पाई गिरफ्तार, अपने ही दो कर्मचारी के खिलाफ जी न्यूज़ ने दर्ज कराई FIRMausam Vibhag alert : मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में 9-12 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्टबाप बोला, मेरे बेटे ने दोस्त के साथ मिलकर कर दी अपनी मां की हत्याGanpati Special Train: सेंट्रल रेलवे ने किया बड़ा एलान, मुंबई से चलेगी 74 गणपति महोत्सव स्पेशल ट्रेन, देखें पूरा शेड्यूल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.